Sunday, June 2, 2024
HomeBreaking NewsInteresting Facts : 18 सालों से सिर्फ कोल्ड ड्रिंक पीकर जिंदा है...

Interesting Facts : 18 सालों से सिर्फ कोल्ड ड्रिंक पीकर जिंदा है शख्स, दावे से हैरान लोग

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Interesting Facts लखनऊ : गर्मियों के मौसम में शरीर को ठंडा रखने के लिए अक्सर लोग कोल्ड ड्रिंक और फ्रूट जूस का सेवन करते हैं। हालांकि ज्यादातर लोगों को यह बात पता है कि कोल्ड ड्रिंक सेहत के लिए ठीक नहीं है।

  • हड्डियों को गलाता है कोल्ड ड्रिंक
  • क्या है मामला?
  • मुंह में बाल जैसा लगता है खाना

हड्डियों को गलाता है कोल्ड ड्रिंक

जानकारी के लिए आपको बता दे, अवश्यकता से अधिक कोल्ड ड्रिंक शरीर की हड्डियों को अशक्त बनाती है। ठीक इसके विपरीत एक घटना ईरान के रहने वाले एक व्यक्ति ने बताया उसने कहा कि उसने 17 सालों से अन्न का एक दाना भी नहीं खाया है। वो 17 सालों से मतलब 2006 से अबतक वह केवल कोल्ड ड्रिंक पीकर जिंदा है।

क्या है मामला?

मिली जानकारी के अनुसार ईरान के रहने वाले घोलमरेजा अर्देशिरी नाम के एक व्यक्ति ने दावा किया है कि 2006 से अब तक खाना नहीं खाया है। अर्देशिरी का कहना है कि वह 17 सालों से केवल कोल्ड ड्रिंक पीकर जिंदा है।

अर्देशिरी का दावे सुनकर लोग हैरान है। आखिर ये कैसे संभव है। घोलमरेजा अर्देशिरी का कहना है कि उसका पेट रिर्फ कोल्ड ड्रिंक पचाने के लिए ही बना है।

मुंह में बाल जैसा लगता है खाना

बता दें कि घोलमरेजा अर्देशिरी ईरान में फाइबर ग्लास रिपेयरिंग का काम करता है। घोलमरेजा ने बताया कि उसे कार्बोनेटेड ड्रिंक से ऊर्जा मिलती है। आगे कहा कि कोल्डड्रिंक पिने से उसे भूख भी नहीं लगती।

इस संबंध में घोलमरेजा ने कई डॉक्टरों से बातचीत की और अपनी शिकायत बताते हुए कहा कि जब वो खाना खाता है तो उसे लगता है कि उसके मुंह में बाल जा रहा है और वही कोल्ड ड्रिंक पीने के बाद घोलमरेजा का शरीर बिलकुल तंदुरुस्त हो जाता है। फ़िलहाल इसके पीछे के कारण का बता नहीं चला है।

ALSO READ – आरक्षित रेलवे टिकट में नाम बदलवाने की प्रक्रिया हुई सरल, जानिए क्या ही पूरी प्रक्रिया

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular