होम / Whatsapp पर वीडियो वायरल करना पड़ा भारी, छात्र को हुई मौत की सजा

Whatsapp पर वीडियो वायरल करना पड़ा भारी, छात्र को हुई मौत की सजा

• LAST UPDATED : March 9, 2024

India News (इंडिया न्यूज)UP,Whatsapp: पैगंबर मोहम्मद को लेकर आपत्तिजनक टिप्पुणी करने के आरोप में पाकिस्तान में 22 साल के एक छात्र को मौत की सजा सुनाई गई है। छात्र पर वाट्सएप के मद्द से पैगंबर मोहम्मद के बारे में अपमानजनक शब्द कहने आरोप लगे हैं।

ALSO READ: UP Politics: मंत्री बनते ही बदले ओम प्रकाश राजभर के बोल, कहा- मेरे पास मुख्यमंत्री से कम पावर नहीं

ये है पूरा मामला

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की अदालत के न्यायाधीशों ने कहा कि 22 वर्षीय व्यक्ति को तस्वीरें और वीडियो तैयार करने के लिए मौत की सजा सुनाई गई थी, जिसमें पैगंबर मुहम्मद और उनकी पत्नियों के बारे में बेहद ही अपमानजनक शब्दों का इस्तमाल किए थे।

अदालत ने कहा कि छात्र ने “मुसलमानों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से” ईशनिंदा सामग्री साझा की। सामग्री साझा करने के लिए किशोर को आजीवन कारावास की मिली थी। एक रिपोर्ट के अनुसार, दोनों ने आरोपों से इनकार किया और उनके वकीलों ने तर्क दिया कि उनकों झूठे मामले में फंसाया गया था।

अश्लील सामग्री भेजने का है आरोप

दोनों के खिलाफ शिकायत 2022 में लाहौर में पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) की साइबर अपराध इकाई द्वारा दर्ज की गई थी। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि उसे तीन अलग-अलग मोबाइल फोन नंबरों से ईशनिंदा सामग्री वाले वीडियो और तस्वीरें मिलीं। जांच एजेंसी ने शिकायतकर्ता के फोन की जांच के बाद पाया कि उसे “अश्लील सामग्री” भेजी गई थी। 22 साल के छात्र पिता ने बताया कि वह अपने बेटे पर आए फैसले के विरोध में लाहौर हाई कोर्ट में अपील दायर कर रहे हैं।

ALSO READ: UP News: अमरोहा से हरिद्वार गंगाजल लेने जा रहे भक्तों की बस में लगी भीषण आग, जलकर हुई खाक

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox