Sunday, May 19, 2024
HomeBreaking NewsIsrael Iran War: इजरायल पर ड्रोन हमलों के बाद ईरान की अनेरिका...

Israel Iran War: इजरायल पर ड्रोन हमलों के बाद ईरान की अनेरिका को चेतावनी, कहा- हमारा इजरायली शासन के साथ संघर्ष, इससे रहें दूर

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),Israel Iran War: काफी लंबे समय से चले आ रहें इजरायल और ईरान के बीच का तनाव आखिरकार युध्द की स्थिति तक चला गया है। ईरान ने आखिरकार अपने अपने दूतावास पर हुए हवाई हमले की जवाबी कार्रवाई की आशंका के बीच शनिवार को देर रात इजरायल के कई ठिकानों पर हमलावर ड्रोन और मिसाइलें लॉन्च कीं। ईरान के सर्वोच्च नेता अली खामेनेई ने बोला दुर्भावनापूर्ण जायोनी शासन को दंड दिया जाएगा।

किसी इजरायली के मौत की खबर नहीं

दशकों से चली आ रही दुश्मनी और युद्ध की बात ये पहली बार है जब ईरान ने सीधे अपने इलाके से इजरायल पर वार किया है। हालांकि इजरायल ने अपने हाईटेक सिस्टम से ज्यादातर मिसाइलों को रोक दिया। देश के दक्षिण में इजरायल सैन्य अड्डे पर मामूली नुकसान पहुंचाया है। गौरतलब है कि इस हमले से किसी इजरायली के मौत की खबर नहीं है।

अमेरिका को ईरान ने दी चेतावनी

इजरायल पर 200 मिसाइल दागने के बाद ईरान ने अमेरिका को दो टूक में चेतावनी दी है। ईरान ने साफ कह दिया है कि हमारा संघर्ष इजरायल से है, अमेरिका इससे दूर रहे।

इस संगठन को आतंकवादी घोषित करने की मांग

इजरायल के राजदूत गिलाद एर्दान ने एक्स कर लिखा, “मैंने सुरक्षा परिषद के अध्यक्ष को एक पत्र भेजकर परिषद की तत्काल बैठक बुलाने की मांग की है। लेटर में ये मांग भी की गई है कि परिषद स्पष्ट रूप से इजरायल पर ईरान के हमले की निंदा करे और रिवोल्यूशनरी गार्ड्स को एक आतंकवादी संगठन घोषित किया जाए। ईरान का हमला दुनिया शांति और सुरक्षा के लिए खतरा है और मैं उम्मीद करता हूं कि सुरक्षा परिषद हर तरह से ईरान के खिलाफ कार्रवाई करेगी।”

Also Read- Lok Sabha Elections: वोट नहीं दी तो… कैराना में बसपा प्रत्याशी के सहयोगी ने सभा में किया अपशब्द का प्रयोग

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular