Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशJanmashtami 2023: मथुरा-वृंदावन में इस दिन मनेगी जन्माष्टमी; मथुरा में प्रवेश के...

Janmashtami 2023: मथुरा-वृंदावन में इस दिन मनेगी जन्माष्टमी; मथुरा में प्रवेश के लिए लगाए गए 64 बैरियर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Janmashtami 2023: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की तैयारियां मथुरा और वृंदावन में तेजी से शुरू हो गई हैं। यहां तारीखों को लेकर असमंजस की जो स्थिती बनी हुई थी, वो भी खत्म हो गई है। मथुरा जन्मभूमि और बांके बिहारी मंदिर पर एक ही दिन यानि 7 सितंबर को जन्माष्टमी मनाई जाएगी।

सुरक्षा के लिए जगह-जगह पर पुलिस बल तैनात

भगवान कृष्ण की जन्माष्टमी को लेकर देश और दुनिया से लोग कान्हा की नगरी मथुरा पहुंचते हैं। इसके लिए मथुरा प्रशासन ने भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। देश-विदेश से आने वाले लाखों श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए जगह-जगह पर पुलिस बल तैनात किया गया है। इसके अलावा सीसीटीवी कैमरे भी सुरक्षा अपटा करने में पुलिसकर्मियों की मदद करेंगे इसके साथ ही खुफिया तंत्र को भी अलर्ट पर रखा गया है। आईबी लू सहित तमाम सुरक्षा एजेंसियां इस मौके पर अलर्ट कर दी गई है। इसके अलावा पाक पैरामिलिट्री कमांडो को भी जन्माष्टमी के मौके पर सुरक्षा व्यवस्था में यहां लगाया गया है। हर आने जाने वाले पर नजर रखी जाएगी वही संदिग्ध व्यक्तियों पर भी पहली नजर रखी जाएगी।

मथुरा में प्रवेश के लिए कल 64 बैरियर लगाए गए

बता दें, इस बार मंदिर में जन्म के समय प्रवेश गोविंद नगर गेट नंबर 3 से दिया जाएगा और जो भक्तों को बाहर निकालने की व्यवस्था गेट नंबर 1 से की जाएगी। जिसके लिए सारी व्यवस्थाएं तैयार की गई है। मथुरा में प्रवेश के लिए कल 64 बैरियर लगाए गए हैं। इन बैरियरों पर बड़े वाहनों को रोका जाएगा। जिस मंदिर तक आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी अशुद्ध का सामना न करना पड़े। उसके साथ ही मंदिर में प्रवेश से पहले सभी श्रद्धालुओं की सघन तलाशी भी ली जाएगी।

भगवान कृष्ण के जन्म दिवस उत्सव 

हालांकि अभी जन्माष्टमी में समय है लेकिन दुर्धरा से लोगों का आना यहां शुरू हो गया है और हर कोई उसे वक्त में शामिल होना चाहता है। जब एक बार फिर अजनवे का जन्म होगा। भगवान कृष्ण एक बार फिर से मथुरा में जन्म लेंगे। हर किसी की कामना है कि वह यहां आकर इस मौके पर भगवान कृष्ण के जन्म दिवस का उत्सव मना सके।

Also Read: Ayodhya News: इंतजार खत्म, अयोध्या में इस दिन होगी रामलला की मूर्ति की पूजा, रोज सरयू जल के पंचामृत…

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular