Tuesday, July 9, 2024
HomeमनोरंजनJaya Prada Birthday बॉलीवुड की सुपरहिट एक्ट्रेस मना रही आज 60वां जन्मदिन

Jaya Prada Birthday बॉलीवुड की सुपरहिट एक्ट्रेस मना रही आज 60वां जन्मदिन

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, मुंबई :

Jaya Prada Birthday : अभिनेत्री जयाप्रदा का नाम सबसे सुपरहिट एक्ट्रेसेज में शामिल होता था। लोग आज भी उनकी सादगी और खूबसूरती के दीवाने हैं। जया आज अपना 60वां जन्मदिन मना रही हैं। जयाप्रदा को देखकर आज भी कहा जा सकता है कि खूबसूरती कोई उम्र की बात नहीं होती। बाला की खूबसूरत अभिनेत्री जया का जन्म 3 अप्रैल 1962 को आंध्र प्रदेश के एक छोटे से गांव राजमुंदरी में हुआ था। उम्र के इस पड़ाव पर भी जया की शोहरत कम नहीं हुई है जयाप्रदा का असली नाम ललिता रानी रावणम है।

जया प्रदा के पिता तेलुगु फिल्म उद्योग के फाइनेंसर थे, इसलिए फिल्म उद्योग के साथ उनका जुड़ाव नया नहीं था। ‘रामायण’, ‘लव कुश’ जैसी फिल्मों से देशभर में अपनी खास पहचान बना चुकीं जया प्रदा की फिल्मी दुनिया में एंट्री भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। जयाप्रदा ने कम उम्र से ही नृत्य सीखना शुरू कर दिया था। एक बार जया अपने स्कूल में एक नृत्य कार्यक्रम प्रस्तुत कर रही थी, जब वह मुख्य अतिथि के रूप में वहां पहुंची, तो एक फिल्म निर्देशक ने उनकी फिल्म में नृत्य करने की पेशकश की। हालांकि छोटी उम्र की जया प्रदा को ये ऑफर पसंद नहीं आया।

(Jaya Prada Birthday)

जया के माता-पिता ने उन्हें बहुत समझाया तो डांस करने को राजी हो गईं और तेलुगू फिल्म ‘भूमिकोसम’में डांस करने को राजी हो गईं। इसके बाद जया प्रदा को पीछे मुड़कर नहीं देखना पड़ा। तेलुगु एक्ट्रेस का जादू बॉलीवुड में भी छा गया, जब वह 1979 में फिल्म ‘सरगम’ में नजर आईं। पर्दे पर खूबसूरती और डांस का अद्भुत संगम देखकर दर्शक दंग रह गए।

जया प्रदा ठीक से हिंदी नहीं बोल पाती थी जया की जोड़ी जितेंद्र के साथ खूब पसंद की गई। जया प्रदा ने अमिताभ बच्चन के साथ भी ‘शराबी’, ‘गंगा जमुना’, ‘सरस्वती’, ‘आखिरी रास्ता’, ‘आज का अर्जुन’ जैसी सुपरहिट फिल्में दी। एक समय था जब इनकी जोड़ी धमाल मचा रही थी। जया ने अक्षय कुमार के साथ भी फिल्म में काम किया। जया प्रदा अपने अभिनय और खूबसूरत के लिए जितनी चर्चित हुईं, उतनी ही अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में रहीं।

(Jaya Prada Birthday)

जया प्रदा ने शादीशुदा फिल्म निर्माता श्रीकांत नाहटा से शादी की। इनका दांपत्य जीवन बहुत सुखी नहीं रहा लेकिन दोनों कभी अलग नहीं हुए, आज भी साथ हैं। जया प्रदा ने फिल्मों में सफल पारी खेलने के बाद राजनीति के गलियारों में भी कदम रख दिया। 200 से अधिक फिल्मों में काम करने वाली जया हाल ही में एक रियलिटी शो में नजर आई थीं।

(Jaya Prada Birthday)

Also Read : Happy Birthday Kapil Sharma कॉमेडियन नहीं सिंगर बनना चाहते थे कपिल शर्मा

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular