Wednesday, July 3, 2024
HomeLatest NewsJayant Chaudhary: राजस्थान के रुझानों में कांग्रेस बहुमत से काफी दूर, जयंत...

Jayant Chaudhary: राजस्थान के रुझानों में कांग्रेस बहुमत से काफी दूर, जयंत चौधरी के एक करीबी ने कसा तंज

Jayant Chaudhary: राजस्थान के रुझानों में कांग्रेस बहुमत से काफी दूर, जयंत चौधरी के एक करीबी ने कसा तंज

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Jayant Chaudhary: राजस्थान के रुझानों में कांग्रेस बहुमत से काफी दूर, जयंत चौधरी के एक करीबी ने कसा तंज। राजस्थान विधानसभा चुनाव के रुझानों में बहुमत से काफी दूर दिख रही कांग्रेस पर राष्ट्रीय लोकदल प्रवक्ता ने तंज कसा है। आरएलडी प्रवक्ता रोहित अग्रवाल ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक पोस्ट किया है। उन्होंने लिखा है- ‘यदि अहंकार में बल, बुद्धि और वंश नष्ट हो जाए तो रावण, कौरवों और कंस को देखो।

तीनों राज्यों में कांग्रेस पिछड़ी

सुबह 11 बजे तक राजस्थान की 199 सीटों के रुझानों में बीजेपी पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाती हुई साफ दिख रही है। राजस्थान में बीजेपी 113 सीटों पर आगे चल रही है। कांग्रेस अभी भी 70 सीटों पर आगे है और अन्य 16 सीटों पर आगे हैं। मध्य प्रदेश में भी बीजेपी ने प्रचंड जीत हासिल की है। बीजेपी की आंधी में कांग्रेस ढहती नजर आ रही है। मध्य प्रदेश में बीजेपी 140, कांग्रेस 89 और अन्य 1 सीट पर आगे चल रहे हैं।

वहीं छत्तीसगढ़ में कांग्रेस 39, बीजेपी 49 और अन्य 2 सीटों पर आगे हैं। राजस्थान में आरएलडी कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही थी। हालांकि, पार्टी की मांग के बावजूद कांग्रेस ने आरएलडी को सिर्फ 1 सीट भरतपुर दी थी, जिसके बाद आरएलडी की नाराजगी भी देखने को मिली थी। अब तक पांच राउंड की गिनती में आरएलडी इस सीट पर आगे चल रही है। बीजेपी प्रत्याशी दूसरे स्थान पर हैं। भरतपुर में आरएलडी के सुभाष गर्ग मैदान में हैं। जबकि बसपा प्रत्याशी गिरीश चौधरी हैं। विजय बंसल बीजेपी के उम्मीदवार हैं। इस सीट पर चुनाव प्रचार के दौरान रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी।

इसे भी पढ़े:

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular