Tuesday, July 9, 2024
Homeउत्तराखंडJoshimath Landslide: PMO कार्यालय में जोशीमठ को लेकर अहम बैठक आज, मिल...

Joshimath Landslide: PMO कार्यालय में जोशीमठ को लेकर अहम बैठक आज, मिल सकते हैं विशेष दिशा-निर्देश

- Advertisement -

Joshimath Landslide: (Important meeting regarding Joshimath in PMO office today) जोशीमठ को लेकर आज होने वाली बैठक में वैज्ञानिक संस्थानों की रिपोर्ट के आधार पर समस्याओं के समाधान के उपायों का खाका प्रस्तुत किया जा सकता है।बैठक में केंद्रीय गृह मंत्रालय के उच्चाधिकारियों के अलावा उत्तराखंड के मुख्य सचिव डा एसएस संधु सचिव समेत अन्य अधिकारी वर्चुअली जुड़ेंगे। जोशीमठ के दृष्टिकोण से इस बैठक को अधिक महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

बैठक में जोशीमठ की समीक्षा की जाएगी

चमोली जिले में आपदा का दंश झेल रहे जोशीमठ शहर पर प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) लगातार अपना नजर बनाए हुआ है। जिस के चलते पीएमओ ने 10 फरवरी यानी कि आज बैठक बुलाई है। बैठक में जोशीमठ की समीक्षा की जाएगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सलाहकार की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) जोशीमठ को लेकर प्रस्तुतीकरण भी देगा।

वैज्ञानिक संस्थानों की रिपोर्ट पर तैयार होगा खाका

बता दें कि जोशीमठ को लेकर होने वाली बैठक में वैज्ञानिक संस्थानों की रिपोर्ट के आधार पर खाका प्रस्तुत किया जा सकता है। साथ ही पीएमओ की ओर से इस संबंध में उत्तराखंड को विशेष दिशा निर्देश भी दिए जा सकते हैं। बैठक में राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण जोशीमठ को लेकर प्रस्तुतीकरण देगा। जिसे लेकर आठ जनवरी को प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव डाॅ. पीके मिश्रा ने उच्च स्तरीय बैठक में समीक्षा की थी।

साढ़े तीन बजे जोशीमठ पर बैठक

पीएमओ ने आज दोपहर बाद साढ़े तीन बजे जोशीमठ पर बैठक बुलाई है। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री के सलाहकार यह बैठक लेंगे। बैठक में एनडीएमए की ओर से जोशीमठ को लेकर प्रस्तुतीकरण दिया जाएगा। बैठक में केंद्रीय गृह मंत्रालय के उच्चाधिकारियों के अलावा उत्तराखंड के मुख्य सचिव डा एसएस संधु, सचिव आपदा प्रबंधन डा रंजीत कुमार सिन्हा, अपर सचिव आनंद श्रीवास्तव समेत अन्य अधिकारी वर्चुअली जुड़ेंगे।

Also Read: Dehradun Protest: नहीं थम रहा युवाओं का आक्रोश, लाठीचार्ज के विरोध में युवाओं को मिला इन पार्टी का समर्थन

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular