Monday, July 8, 2024
Homeउत्तराखंडJoshimath landslide: जोशीमठ का पुनर्वास बना सरकार के लिए चुनौती, हाथ में...

Joshimath landslide: जोशीमठ का पुनर्वास बना सरकार के लिए चुनौती, हाथ में मशाल लिए सड़कों पर उतरा जन सैलाब

- Advertisement -

Joshimath landslide: (Rehabilitation of Joshimath became a challenge for the government) जोशीमठ भू धंसाव को लेकर आपदा प्रभावितों का आज सरकार के खिलाफ जमकर गुस्सा फूटा है। जहां प्रदेश सरकार की लेट लतीफी को लेकर गुस्साए लोगों ने हाथ में मशाल लिए सरकार के खिलाफ गो बैक के नारे लगाए।

NTPC गो बैक के नारे लगाए

उत्तराखंड के जोशीमठ में भू धंसाव से आपदा प्रभावितों के विस्थापन,पुनर्वास सहित उचित मुआवजे और नुकसान की भरपाई को लेकर लोगों का सरकार के खिलाफ गुस्सा फूटा है। प्रभावितों का कहना है कि प्रदेश सरकार की लेट लतीफी के कारण उन्हें दिक्कतें आ रही हैं। जिसके चलते प्रभावितों ने जोशीमठ नगर के एकबार में हाथ में मशाल लिए सड़कों पर उतरे हैं। इस दौरान गुस्साए लोगों ने एनटीपीसी गो बैक के नारे भी लगाए।

सरकार के खिलाफ मशाल लेकर उमड़ा जन सैलाब

जोशीमठ बचाओ संघर्ष समीति के नेतृत्व में चल रहे आंदोलन के क्रम में आज शाम नगर छेत्र में जोशीमठ नगर वासियों ने विशाल मशाल जलूस निकाला है। सैकड़ों आपदा प्रभावित, व्यापारी वर्ग, सहित नगर छेत्र की आम जनता का जन सैलाब जुलूस में मशाल लेकर उमड़ा था। बदरीनाथ तपोवन तिराहे से होकर नटराज चौक से सीधा जूलूस टीसीपी मार्केट पहुंचा। जुलूस में शामिल आपदा प्रभावितों ने कहा कि सरकार द्वारा लगातार लेट लतीफी और नकारेपन के खिलाफ ये मशाल जुलूस रैली का आयोजन किया गया है।

सरकार को जगाने के लिए मशाल रैली

एक माह से भी ज्यादा के समय गुजरने के बाद अबतक सरकार द्वारा विस्थापन पुनर्वास, का उचित मुआवजा, नुकसान की उचित भरपाई, धंसाव और तबाही के कारणों की उचित पड़ताल और समाधान अब तक सरकार नहीं कर पाई है। वहीं विनाशकारी परियोजनाओं पर रोक को लेकर भी सरकार का कोई सकारत्मक कदम नहीं दिख रहा है। ऐसे में लिहाजा जोशीमठ बचाओ संघर्ष समिति द्वारा एकबार फिर सरकार को जगाने के लिए ये मशाल रैली का आयोजन किया गया है।

Also Read: UKSSSC: पेपर लीक मामले में धामी सरकार का बड़ा फैसला, युवाओं के विरोध के बीच ‘नकल विरोधी कानून’ पर कही ये बात

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular