Friday, July 5, 2024
Homeउत्तराखंडJyoti Maurya Case: उत्तराखंड में भी ज्योति मौर्य जैसा मामला आया सामने, पति...

Jyoti Maurya Case: उत्तराखंड में भी ज्योति मौर्य जैसा मामला आया सामने, पति ने पत्नी को पढ़ा कर बनाया प्रोफ़ेसर… 

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Jyoti Maurya Case: उत्तर प्रदेश का ज्योति मौर्या प्रकरण अभी थमा भी नहीं की उत्तराखंड में भी एक ऐसा ही मामला सामने आ गया है। जहां एक पति ने अपनी पत्नी को पढ़ा लिखाकर पीएचडी कराई और प्रोफ़ेसर बना दिया, फिर क्या पत्नी ने पति से धीरे-धीरे किनारा करना शुरू कर दिया है, यही नहीं पत्नी ने पति के ऊपर कई तरह के आरोप लगाकर मामले भी दर्ज कराए है।

पति बैठा धरने पर

ऐसे में पीड़ित पति न्याय के लिए हल्द्वानी के बुद्ध पार्क में धरने पर बैठ गया है, पत्नी से पीड़ित पति उत्तराखंड के हरिद्वार का रहने वाला नितिन जैन है जो एक कारोबारी है पति का आरोप है कि पढ़ाई के समय से सुरभि गुप्ता से उसकी दोस्ती हुई। जहां 2014 में हरिद्वार में उन्होंने कोर्ट मैरिज कर ली। शादी के बाद से दोनों की जिंदगी अच्छी चल रही थी। पत्नी को पढ़ा लिखाकर पीएचडी कराया, 2016 में आपसी सामंजस्य से चल रही थी। 2018 में उसकी नौकरी शिक्षा विभाग में रुद्रप्रयाग में लग गई, जहां उसकी पत्नी का एक व्यक्ति से संपर्क हुआ।

पत्नी ने पति पर लगाए कई आरोप

एक साल बाद पत्नी की हल्द्वानी के एक राजकीय महाविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर के तौर पर नौकरी लग गई। जिसके बाद पत्नी ने प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। यहां तक की पत्नी ने कई आरोप लगाते हुए पुलिस में मामला भी दर्ज कराया। पति का कहना है कि उसकी पत्नी उसे उसकी बेटी से भी नहीं मिलने देती है, पीड़ित पति नितिन जैन का कहना है कि ज्योति मौर्य प्रकरण सामने आने के बाद उसको हिम्मत मिली और न्याय की उम्मीद जगी कि उसके साथ न्याय होगा पीड़ित पति ने हरिद्वार से आकर हल्द्वानी के बुध पार्क में पत्नी से परेशान होकर धरने पर बैठ मांग की है

पति नितिन जैन ने बताया

कि उसको उसकी बेटी वापस दी जाए, पीड़ित पति नितिन जैन का कहना है कि पढ़ा लिखा कर पीएचडी कराई जिसके बाद प्रोफेसर की नौकरी लग गई थी, लेकिन पत्नी ने धीरे-धीरे उससे दूरियां बनाना शुरू कर दी जिसका नतीजा है कि आज उसको न्याय के लिए धरने पर बैठा पड़ रहा है, पीड़ित पति का आरोप है कि पत्नी कुछ महीने पहले घर का सारा सामान अपने साथ लेकर चली गई, 2018 में उसकी पत्नी की तैनाती रुद्रप्रयाग में थी इस दौरान उसके संपर्क में हरिद्वार का एक व्यक्ति आया जिसके बाद उसकी पत्नी ने उसके साथ दूरियां बनानी शुरू कर दी पत्नी ने कुछ लोगों के बहकावे में आकर उसके खिलाफ पुलिस में भी मामला दर्ज कराया जिसके बाद पत्नी को 25000 खर्चा भी दे रहा था। लेकिन अब उसकी प्रताड़ना इतनी बढ़ गई है।

पीड़ित पति का कहना है कि उसके अपनी पत्नी से संबंध खराब हो चुके हैं लेकिन अब उसके ऊपर लगाए गए झूठे मुकदमे को खत्म कर उसकी बेटी को उसको वापस दिलाया जाए। इसके बाद इंडिया न्यूज के संवाददाता योगेश शर्मा ने सुरभि गुप्ता से बात की तो उनका कहना है कि मामला कोर्ट में चल रहा है और उन्हें इस प्रकरण में कुछ नही कहना वो कोर्ट में ही जवाब देंगी।

Also read: Agra Cantt Railway: आगरा कैंट रेलवे स्टेशन के बाहर, शौचालय कर्मचारियों ने शौच के लिए गए, एक युवक को 5 रूपये के लिए बेरहमी से पीटा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular