होम / UP: जॉनी वॉकर का 200 साल पुराना प्लांट बंद, इन कारणों से लटका ताला

UP: जॉनी वॉकर का 200 साल पुराना प्लांट बंद, इन कारणों से लटका ताला

• LAST UPDATED : November 1, 2023

India News(इंडिया न्यूज़) Diageo: शराब निर्मित करने वाली ब्रिटिश कंपनी डियाजियो के आधिपत्य वाली यूनाइटेड स्पिरिट्स लिमिटेड (USL) ने मंगलवार को जानकारी दी है कि उसने उत्तर प्रदेश में अपनी 200 साल से अधिक पुरानी मेन्युफैक्चरिंग यूनिट या प्लांट को बंद कर दिया है। कंपनी की माने तो 31 अक्टूबर 2023 इस प्लांट का आखिरी दिन था। कंपनी की ओर से इसे बंद करने के पीछे की वजह भी बताई गई है। कंपनी ने बताया है कि यूनिट में परिचालन FY23 में निलंबित कर दिया गया था और तब से कोई प्रोडक्शन गतिविधि नहीं की गई है।

कंपनी ने बंद करने की वजह बताई

यूनाइटेड स्पिरिट्स लिमिटेड की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर स्थित इस प्लांट को बंद करना जरूरी था, क्योंकि इसमें प्रोडक्शन रोक दिया गया था। बता दें, USL ने कहा है कि इस प्रोग्राम के हिस्से के रूप में रोजा, ग्राम रौसरकोठी, पोस्ट रौसरकोठी, जिला शाहजांपुर, उत्तर प्रदेश में स्थित विनिर्माण इकाई में अपना कारखाना संचालन बंद कर दिया है।

कंपनी के यह भी बताया है कि, प्लांट में बहुत पुराना बुनियादी ढांचा और सदियों पुरानी तकनीक वाली खराब मशीनरी है। ऐसी मशीनरी और टेक्नोलॉजी को चेंज करने में भारी लागत आएगी, जो मौजूदा बाजार स्थितियों के अनुसार लाभकारी नहीं है।

डियाजियो के इन ब्रांड्स की भारत में बड़ी डिमांड

बता दें, डियाजियो कंपनी के ब्रांड्स की लिस्ट लंबी है और इसे भारत में अच्छा -खासा पसंद किया जा है। इसमें मैकडॉवेल्स, रॉयल चैलेंज , सिग्नेचर, जॉनी वॉकर, ब्लैक डॉग जैसे ब्रांड शामिल हैं। कंपनी के बोर्ड ने जानकारी दी है कि यूपी स्थित इस यूनिट को Supply Chain Agility Programme के तहत बंद किया गया है।

ALSO READ : Saharanpur News: पटाखा फैक्टरी में चार बच्चों की झुलसकर मौत, परिजनों ने दर्ज की शिकयत

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox