Monday, May 20, 2024
HomeLatest NewsSaharanpur News: पटाखा फैक्टरी में चार बच्चों की झुलसकर मौत, परिजनों ने दर्ज...

Saharanpur News: पटाखा फैक्टरी में चार बच्चों की झुलसकर मौत, परिजनों ने दर्ज की शिकयत

- Advertisement -
India News (इंडिया न्यूज़), Saharanpur News: सहारनपुर जनपद के बिहारीगढ़ में पटाखा फैक्टरी के कचरे में विस्फोट हो गया। हादसे में तीन सगे भाई-बहन सहित चार बच्चे जख्मी हो गए हैं। जख्मी हुए बच्चों को उपचार दिलाया जा रहा है।बताया गया कि फैक्टरी संचालक की लापरवाही के चलते चार बच्चों की जान पर बन आई। फैक्टरी के मजदूरों द्वारा नदी में डाले गए कचरे में पटाखे फूट गए तीन सगे भाई-बहन सहित चार बच्चे विस्फोट की जद में आकर घायल हो गए।

तीन सगे भाई-बहन सहित चार बच्चे जख्मी (Saharanpur News)

बिहारीगढ़ थाना क्षेत्र के गांव सतपुड़ा के जंगल में पटाखा फैक्टरी है। मंगलवार शाम को पास के गांव खुशहालीपुर कला निवासी विनय के तीन बच्चे विकास (14), शीतल (12), आशीष (9) और राजेंद्र की बेटी रितु (12) सोलानी नदी के पास से गुजरते वक्त मजदूरों द्वारा नदी में डाले गए पटाखा फैक्टरी के कचरे से पटाखे तलाश करने लगे। इसी दौरान कचरे के ढेर में विस्फोट हो गया। इसकी जद में आकर चारों बच्चे गंभीर रूप से झुलस गए। परिजनों द्वारा उनका उपचार निजी चिकित्सक के यहां कराया जा रहा है।

संचालक और मजदूरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

थाना अध्यक्ष बीनू सिंह ने बताया कि पीड़ित परिजनों विनय और राजेंद्र की तरफ से पटाखा फैक्टरी संचालक और मजदूरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

पहले भी हो चुके हैं हादसे

सतपुड़ा की पटाखा फैक्टरी में पहले कई बार विस्फोट और आग लगने की घटना हो चुकी हैं। पूर्व में एक महिला सहित तीन मजदूरों की फैक्टरी में लगी आग से जलकर मौत हो गई थी। उस समय संचालक के खिलाफ रिपोर्ट भी दर्ज कराई गई थी। इसके अतिरिक्त कई बार मजदूर और बच्चे भी यहां झुलस चुके हैं।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular