Tuesday, July 9, 2024
HomeAasthaKainchi Dham: कैंची धाम मेला पुलिस के लिए बड़ी चुनौती चुनौती, 15...

Kainchi Dham: कैंची धाम मेला पुलिस के लिए बड़ी चुनौती चुनौती, 15 जून को लगना है मेला

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Kainchi Dham: 15 जून को विश्व विख्यात कैंची धाम में लगने वाला मेला नैनीताल पुलिस के लिए किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं है। यह माना जा रहा है कि देशभर से लाखों श्रद्धालु कैंची धाम में बाबा नीम करोली महाराज जी के दर्शन के लिए पहुंचेंगे। यही वजह है कि पुलिस ने 2 दिन का ट्रैफिक प्लान लागू किया है, जिसमें भवाली में 4 पार्किंग और दो मोटरसाइकिल पार्किंग बनाई गई है। जो कि हल्द्वानी से कैची को जाने वाले लोग भवाली में पार्किंग के बाद सटल सेवा से कैंची धाम जा पाएंगे।

नया ट्रैफिक प्लान किया गया लागू

इसी प्रकार रानीखेत और अल्मोड़ा से आने वाले श्रद्धालु भी शटल सेवा से ही कैंची धाम पहुंचेंगे और पहाड़ों को जाने वाले यात्रियों के लिए अलग रूट तय किया गया है। एसएसपी पंकज भट्ट का कहना है कि सीसीटीवी कैमरे और यातायात के नियमों के साथ ही पार्किंग और नया ट्रैफिक प्लान लागू किया गया है। पुलिस की कोशिश रहेगी कि श्रद्धालुओं को बिना किसी परेशानी के कैंची धाम के दर्शन कराए जा सकें।

पूरे विश्व में प्रसिद्ध है कैंची धाम

गौरतलब है कि विश्व प्रसिद्ध नीम करोली बाबा महाराज का कैची धाम पूरे विश्व में प्रसिद्ध है। बाबा का धाम भारत के कई जाने-माने हस्तियों के साथ ही श्रद्धालुओं की आस्था का केंद्र भी माना जाता है। बाबा नीम करोली महाराज की अद्भुत शक्तियां और चमत्कार से कई लोगों के जीवन में बदलाव आए हैं। यही कारण है कि बाबा के श्रद्धालु में हर साल इजाफा होता है।

ये भी पढ़ें:- Uttarkashi News: तनाव नियंत्रित रखनें के लिए प्रशासन ने नहीं दी महापंचायत की अनुमती, धारा 144 लागू करने की तैयारी

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular