Saturday, June 29, 2024
HomeLatest NewsKanchenjunga Train Accident: चंद्रशेखर का बड़ा जुबानी हमला "बुलेट ट्रेन से ज्यादा...

Kanchenjunga Train Accident: चंद्रशेखर का बड़ा जुबानी हमला “बुलेट ट्रेन से ज्यादा जरूरी है सुरक्षित रेल, अश्विनी वैष्णव दें इस्तीफा”

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),Kanchenjunga Train Accident: कटिहार डिवीजन के डिवीजनल रेलवे मैनेजर ने कहा कि नॉर्थ फ्रंटियर रेलवे की 13174 कंचनजंगा एक्सप्रेस अगरतला से सीधी की दिशा में जा रही थी जब रात के करीब 9 बजे दुर्घटना घाटी। यूपी के नगीना से सांसद और आजाद समाज पार्टी के नेता चंद्रशेखर आजाद ने कंचनजंगा ट्रेन एक्सीडेंट पर प्रतिक्रिया दी है।

चंद्रशेखर आजाद ने दी प्रतिक्रिया

उन्होंने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के इस्तीफे की भी मांग की है। सोशल मीडिया साइट एक्स पर चंद्रशेखर ने कहा कि दार्जिलिंग में कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना से मुझे गहरा दुख हुआ है।

ये भी पढ़ें: UP News: कार में शराब पीने वालों की खैर नहीं, उत्तर प्रदेश पुलिस का 670 लोगों पर एक्शन

आम जनता के लिए बेहतर रेल सुरक्षा और सुरक्षा व्यवस्था बुलेट ट्रेन से ज्यादा जरूरी है, जिसकी मैं मांग करता हूं और चूंकि रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के कार्यकाल में लगातार कई दुर्घटनाएं हुई हैं, इसलिए मैं उनके इस्तीफे की भी मांग करता हूं।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, सोमवार को पश्चिम बंगाल में रंगापानी स्टेशन के पास सियालदह जाने वाली कंचनजंगा एक्सप्रेस से एक मालगाड़ी की टक्कर हो गई, जिसमें कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई और लगभग 60 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।

पटरी से उतरे डब्बे हुई घटना

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि मालगाड़ी के इंजन के उसके पिछले हिस्से से टकराने के बाद कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन के पीछे के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए। उत्तर बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन से करीब 30 किलोमीटर दूर घटनास्थल पर बचाव अभियान जारी है और घायलों को नजदीकी अस्पतालों में ले जाया गया।

ये भी पढ़ें: UP News: केडी सिंह के खिलाफ CBI ने फिर दर्ज किया दूसरा मुकदमा, जब्त हुई करोड़ों की संपत्ति

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular