Sunday, May 19, 2024
HomeAccident NewsKanpur: ट्रेन के AC कोच में जलाई अंगीठी, जानें फिर क्या हुआ?

Kanpur: ट्रेन के AC कोच में जलाई अंगीठी, जानें फिर क्या हुआ?

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Kanpur: उत्तर प्रदेश में ठंड ठंड लग रही है। लोग हर जगह अलाव गर्म कर रहे हैं। लेकिन एक व्यक्ति ने सीमा की। उन्होंने चलती ट्रेन में ही आग जलाना शुरू कर दिया। जब ट्रेन से धुआं उठता था, तो हलचल होती थी। जल्दी में, रेलवे सुरक्षा बल ने कोच की तलाशी ली। तब यह पता चला कि एक व्यक्ति और उसके कुछ साथी फायरप्लेस को जलाकर ट्रेन में हाथ पका रहे हैं। यह घटना यूपी में कानपुर सेंट्रल स्टेशन की है, हालांकि, इस तरह के तरीकों की कई घटनाएं हाल के दिनों में सामने आई हैं। कुछ दिनों पहले, लोग अलीगढ़ में ट्रेन में अंतराल को जलाते हुए पकड़े गए थे। इसके बाद, इलेक्ट्रिक केतली से पानी को गर्म करने की खबरें ट्रेन में आईं। और अब एक्सप्रेस ट्रेन में चिमनी को जलाने का मामला सामने आया है।

संगम एक्सप्रेस में अंगिथी जलाया

वास्तव में, संगम एक्सप्रेस ट्रेन में पिछले दिन कानपुर रेलवे स्टेशन से गुजरने वाली ट्रेन, किसान यूनियन के कुछ नेताओं और श्रमिकों को कोच में उनके हाथ जलाकर जला दिया गया था। जब इसका धुआं कोच में फैल गया, तो एक यात्री ने रेलवे नियंत्रण कक्ष को सूचित किया। इसके बाद, रेलवे प्रशासन, आरपीएफ और जीआरपी ने ट्रेन की तलाशी ली। मामले में, कानपुर सेंट्रल डिप्टी सीटीएम आशुतोष सिंह के वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि हमने सख्त निर्देश दिए हैं। जांच के बाद, ट्रेन को आगे भेजा गया। हालांकि, इस समय के दौरान न तो फायरप्लेस को जलाने वाला व्यक्ति मिला और न ही फायरप्लेस पाया गया। उसी समय, अन्य यात्रियों ने कहा कि शायद चिमनी को फेंक दिया गया हो सकता है। एसी कोच को धूम्रपान के कारण समस्या हो रही थी। एक दुर्घटना का भी डर था।

ट्रेन में इलेक्ट्रिक केतली द्वारा गर्म पानी (Kanpur)

इसी तरह, महाबोधि एक्सप्रेस में 12 जनवरी को गया से दिल्ली तक जा रहे थे, एक यात्री ने पेंट्री कार से गर्म पानी नहीं मिलने के बाद एक मोबाइल चार्जिंग पॉइंट में एक इलेक्ट्रिक केतली डाल दी। जिसके बाद उसे हिरासत में ले लिया गया। हालांकि, उन्होंने कहा कि एक महिला को उसके लिए दवा, गर्म पानी खाना था। जानकारी के अनुसार, महाबादी एक्सप्रेस (12397) के एम -2 कोचों में यात्रा करने वाली 70 वर्षीय महिला को दवाओं को लेने के लिए गर्म पानी की आवश्यकता थी। इसके बारे में, उन्होंने ट्रेन के पेंट्री कार कर्मियों से अनुरोध किया। हालांकि, गर्म पानी नहीं मिला। इसके बाद, TASI नाम का एक यात्री, जो ट्रेन के M-2 कोचों में यात्रा कर रहा था, ने अपनी इलेक्ट्रिक केतली निकाली और पानी को मोबाइल चार्जिंग पॉइंट में डालकर महिला को पानी डाला।

ट्रेन में ठंड ने हाथ मिलाना शुरू कर दिया

ट्रेन नंबर (14037) पूर्वोत्तर संपद्क क्रांती एक्सप्रेस में, दो युवा सामान्य कोच के अंदर दो युवाओं (कंडे) को जलाकर अपने हाथ जला रहे हैं। इस मामले में, रेलवे के पॉइंटमैन ने अधिकारियों को सूचित किया था, जिसमें बहुत सारी समझ दिखाई गई थी। उसने धुएं को उठते हुए देखा। जिसके बाद अलीगढ़ के पास ट्रेन को रोककर दोनों युवाओं को हटा दिया गया। पूछताछ के बाद, उसके खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया और ट्रेन को आगे भेज दिया गया।

इसे भी पढ़े:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular