Sunday, May 19, 2024
Homeउत्तर प्रदेशKanpur Murder Case: 27 साल पुराने हत्या के मामले में बसपा नेता अनुपम...

Kanpur Murder Case: 27 साल पुराने हत्या के मामले में बसपा नेता अनुपम दुबे को उम्रकैद, गवाह की थी हत्या

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Kanpur Murder Case: यूपी में 27 साल पुराने हत्या मामले में बसपा नेता को कोर्ट में दोषि करार देते हुए हुए उम्रकैद की सजा सुनाई है। इसके साथ ही साथ कोर्ट ने 1 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है। पूरा मामला 1996 का है। फर्रुखाबाद से तैनात रहे इंस्पेक्टर रामनिवास यादव कानपुर ट्रांसफर होकर आए थे। इन्हें 14 मई 1996 को रामनिवास एक पुराने मामले में गवाही देने के लिए फर्रुखाबाद गए थे और शाम के वक्त ट्रेन से कानपुर वापस लौट रहे थे।     

कोर्ट ने सुनाई उम्र कैद की सजा

तभी शहर के अनवरगंज रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में उनकी हत्या कर दी गई थी। इस पूरे मामले में फर्रुखाबाद के बसपा नेता अनुपम दुबे समेत तीन लोगों पर केस दर्ज हुआ था। कोर्ट में मुकदमे की सुनवाई के दौरान 2 आरोपियों की मृत्यु हो गई। गुरुवार के दिन इस पूरे मामले में कोर्ट ने फैसले लेते हुए आरोपी बसपा नेता अनुपम दुबे को कानपुर कोर्ट लाया गया और एडीजे 8 की कोर्ट ने उन्हें उम्र कैद की सजा के साथ 1 लाख रुपये का जुर्माना लगाया।

मुलायम सिंह की गवाही थी सबसे अहम

जिला शासकीय अधिवक्ता दिलीप दिलीप कुमार के मुताबिक इसमें 17 गवाह पेश किए गए थे। जबकि कोर्ट में विटनेस के रूप में चार गवाहों ने अपने बयान दर्ज कराए थे। इस घटना के समय ट्रेन में मौजूद रहे गवाह मुलायम सिंह की गवाही सबसे जरूरी थी। वहीं सजा सुनाए जाने के बाद मीडिया से बातचीत में अनुपम दुबे ने कहा कि कोर्ट ने जो भी फैसला सुनाया है, उसका सम्मान किया। हमारे पास अभी हाईकोर्ट के दरवाजे खुले हैं। इस मामले में हाईकोर्ट में अपील करेंगे।

ALSO READ:

Bus Accident: खाई में गिरी यात्रियों से भरी बस! दर्जनों लोगों की मौत, कई घायल 

UP Weather: यूपी में मौसम बेईमान! इन इलाकों में बारिश की संभावना, जानें अपने शहर का हाल

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular