Saturday, July 6, 2024
HomeAasthaKashi Vishwanath: सावन के पांचवें सोमवार पर बाबा के तपस्यारत पार्वती स्वरूप...

Kashi Vishwanath: सावन के पांचवें सोमवार पर बाबा के तपस्यारत पार्वती स्वरूप का होगा शृंगार

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Kashi Vishwanath: श्रावण महीने के अधिमास के पांचवें सोमवार को श्री काशी विश्वनाथ धाम में बाबा का तपस्यारत पार्वती स्वरूप में शृंगार होगा और भक्त देवाधिदेव महादेव के तपस्यारत पार्वती स्वरूप का दर्शन करेंगे। आशुतोष भगवान शिव सावन के प्रत्येक सोमवार को अपने विभिन्न स्वरूपों में भक्तों को दर्शन दे रहे हैं। श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के निर्माण के बाद पहला सावन है जब भक्तों को बाबा के 8 स्वरूपों का दर्शन हो रहा है और श्रद्धालुओं की संख्या में रिकॉर्ड वृद्धि हो रही है।

बाबा के तपस्यारत पार्वती स्वरूप का भव्य शृंगार होगा

भगवान शंकर के अति प्रिय माह सावन दो माह होने के कारण भक्तों को बाबा के आठ स्वरूपों का दर्शन होगा। श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में पिछले 4 सोमवार को बाबा विश्वनाथ की चल प्रतिमा, गौरी शंकर स्वरूप, अमृत वर्षा स्वरूप, भागीरथी स्वरूप का शृंगार हुआ और दर्शनार्थियों ने बाबा के विभिन्न स्वरूपों का दर्शन लाभ प्राप्त किया। अब सावन के पांचवें सोमवार को बाबा के तपस्यारत पार्वती स्वरूप का भव्य शृंगार होगा और श्रद्धालु नीलकंठ के इसी स्वरूप का दर्शन कर आशीर्वाद प्राप्त करेंगे।

महाशिवरात्रि में शिव भक्तों की अधिक संख्या होती

काशी में एक वर्ष में 10 करोड़ पर्यटकों की आमद में नव्य भव्य श्री काशी विश्वनाथ धाम की अहम भूमिक है। जिसमें सावन और महाशिवरात्रि में शिव भक्तों की अधिक संख्या होती है। इसके साथ ही काशी के चदुर्दिक विकास ने भी पर्यटकों को आकर्षित किया है। बनारस की मूलभूत सुविधाएं,अच्छी कनेक्टिविटी, स्वछता, पार्किंग की उपयुक्त जगह, सड़कों का चौड़ीकरण आदि है।

Also Read: Mathura News: ब्रज चौरासी कोस परिक्रमार्थियों की सेवा में जुटे समुदाय विशेष के लोग, बोले- हम बहुत भाग्यशाली, हमारा…

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular