Monday, July 1, 2024
HomeCrime NewsKashipur News: पुलिस ने किया गिरोह का भंडाफोड़! चोरी की 2 ट्राली...

Kashipur News: पुलिस ने किया गिरोह का भंडाफोड़! चोरी की 2 ट्राली समेत एक ट्रैक्टर बरामद

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Kashipur News: काशीपुर की कुण्डा पुलिस ने आज एक अन्तर्राज्यीय गिरोह के सदस्य के कब्जे से चोरी की 2 ट्राली समेत घटना मे प्रयुक्त एक ट्रैक्टर बरामद किया। बता दें कि 5 फरवरी को हरपाल सिंह पुत्र बलविन्दर सिंह ग्राम केसरीपुर थाना कुण्डा सूचना दी कि उसके पास सोनालिका का ट्रैक्टर व नीले रंग की ट्राली थी, जिसे रिपेयर कराने के लिए उसने 26 जनवरी को सैफी एग्रीकल्चर वक्र्स गढीनेगी में वकील हुसैन के पास छोड़ दी थी।

ये है मामला

दुकान में जगह नही होने के कारण वकील ने ट्राली को सड़क के दूसरी तरफ खड़ी कर दी तथा ट्रैक्टर को अपने घर ले आया था। अगले दिन जब वह अपनी ट्राली को देखने गया तो उसे ट्राली वहाँ नहीं दिखी। वकील हुसैन से पूछा तो उसने बताया कि उसने सोचा कि मैं वह ट्राली मैं वहाँ से ले गया हूँ। इसके बाद 5 फरवरी को थाना कुण्डा में धारा 379 आईपीसी बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया। घटना के अनावरण हेतु टीम द्वारा घटना स्थल के आसपास के क्षेत्रों के लगभग 250 सीसीटीवी कैमरो की फुटेज चैक किये गये व कई मुखबिरों से पूछताछ व अथक प्रयास किये गये।

चोरी किया गया बरामद

मुखबिर की सूचना पर आक्सीजन प्लान्ट वाली रोड सूर्या के पास देशी शराब के ठेके के सामने बंजर प्लाट पर दबिश देकरें टैक्ट्रर को ट्राली से जोड़ रहे व्यक्ति की ओर गये तो वह टैक्ट्रर छोड़कर भागने लगा। जिसे पुलिस टीम द्वारा मौके पर ही पकड लिया गया। उसने अपना नाम इदरीस पुत्र अली मोहम्मद निवासी ग्राम मासूमपुर थाना डिलारी जिला मुरादाबाद बताया।

उसके पास से चोरी गयी ट्राली के अलावा बादीगढ़ थाना रेहड़ से चोरी की गयी एक ट्राली व एक ट्रैक्टर महेन्द्रा डीआई-585 रंग लाल दीवान शुगर मिल मुरादाबाद से चोरी किया गया बरामद हुआ। इदरीश ने पूछताछ में बताया कि वह दिनांक 23 जनवरी 24 को जेल से छूटकर जमानत पर बाहर आया है।

अक्सर उत्तरप्रदेश से आकर उत्तराखण्ड व बिजनौर मुरादाबाद के ग्रामीण क्षेत्रो मे अकेले जाकर सुनसान जगह पर खडे वाहन जिसके आसपास सीसीटीवी कैमरे ना हो का घटना से एक दिन पूर्व जाकर निगरानी करता था तथा इसके अगले दिन ही वह अपनी चोरी की घटना को अंजाम देता था। चोरी किये गये वाहनो को अच्छे दाम मे मुरादाबाद व अमरोहा मेरठ जाकर बेच देता था। अभियुक्त द्वारा एक ट्राली पैगा थाना-आईटीआई क्षेत्र से भी चोरी की गयी थी। पकड़े जाने के डर से उसने उस ट्राली को उसी स्थान पर छोड दिया।

इसके अतिरिक्त भी उसके द्वारा मुरादाबाद क्षेत्र से दो अन्य ट्राली भी चोरी करने की बात बतायी गयी है तथा यह भी बताया गया है कि चोरी मे प्रयुक्त ट्रैक्टर को वह चोरी करने के बाद पुनः दीवान सुगर मिल मे ही छुपा देता था। अभियुक्त थाना डिलारी का हिस्ट्रीशीटर है। जिसका लम्बा आपराधिक इतिहास रहा है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस टीम को 2500 रूपये ईनाम देने की घोषाणा की गई है। पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक दिनेश सिंह फत्र्याल, उपनिरीक्षक होशियार सिंह चैकी प्रभारी गढ़ीनेगी व कैलाश सिंह देव चैकी प्रभारी शिवराजपुर पट्टी, मनोज जलाल, हरीश प्रसाद, मनोज जोशी,जीतेन्द्र चैहान, कैलाश तोमक्याल एसओजी काशीपुर शामिल थे।

ALSO READ:

UP Politics: सपा का साथ छोड़ने पर RLD प्रवक्ता ने कही ये बड़ी बात 

Firozabad News: अधेड़ उम्र में ससुर को चढ़ा प्यार का खुमार, अपनी ही बहू को भगा कर किया ये काम 

UP Politics: बसपा को लग सकता है बड़ा झटका? मायावती का करीबी NDA में हो सकता है शामिल- सूत्र

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular