Friday, June 28, 2024
HomeInternational NewsLee Sun: ऑस्कर विनिंग एक्टर का निधन, इस कारण गई जान

Lee Sun: ऑस्कर विनिंग एक्टर का निधन, इस कारण गई जान

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Lee Sun: ऑस्कर विजेता फिल्म ‘पैरासाइट’ में अपनी भूमिका के लिए जाने जाने वाले दक्षिण कोरियाई अभिनेता ली सुन-क्युन मृत पाए गए हैं। यह खबर अवैध दवाओं पर चल रही सरकारी कार्रवाई के बीच आई है, जिसमें कथित नशीली दवाओं के उपयोग के लिए ली की जांच की जा रही है।

घटना स्थल से साइड नोट भी बरामद 

ली को बुधवार सुबह सियोल के एक पार्क में एक कार के अंदर ईंटों के पास बेहोश पाया गया। यह खोज ली की पत्नी की ओर से पुलिस को दी गई एक रिपोर्ट के बाद हुई, जिसमें कहा गया था कि वह एक सुसाइड नोट के साथ घर से निकला था।

दक्षिण कोरिया, जो अपने सख्त दवा कानूनों के लिए जाना जाता है, नशीली दवाओं से संबंधित अपराधों के लिए गंभीर दंड लगाता है। बार-बार अपराध करने और नशीली दवाओं के कारोबार के लिए अपराधियों को कम से कम छह महीने की जेल हो सकती है। इसमें शामिल व्यक्तियों को 14 साल तक की जेल हो सकती है।

इस मूवी को मिला था ऑस्कर

1975 में जन्मे ली सुन-क्युन ने समीक्षकों द्वारा प्रशंसित “पैरासाइट” में एक धनी परिवार के पिता की भूमिका निभाकर अंतरराष्ट्रीय ख्याति हासिल की। दक्षिण कोरियाई सिनेमा में उनके उल्लेखनीय योगदान में 2012 की थ्रिलर “हेल्पलेस” और 2014 की हिट “पैरासाइट” जैसी फिल्मों में प्रमुख भूमिकाएँ शामिल हैं। दक्षिण कोरियाई फिल्म ‘पैरासाइट’ ने ऑस्कर 2020 में सर्वश्रेष्ठ पिक्चर अकादमी पुरस्कार जीता।

ALSO READ: 

Ram Mandir: वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के साथ ‘आत्मनिर्भर’ होगा श्री राम मंदिर, बुजुर्ग और दिव्यांग श्रद्धालुओं के लिए भी विशेष सुविधाएं 

Varanasi: श्री राम मंदिर निर्माण के लिए भिखारियों ने दिखाई आस्था, किया 4 लाख का दान

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular