Wednesday, July 3, 2024
HomeLoksabha Election 2024Lok Sabha Exit Poll 2024: लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल के आंकड़े...

Lok Sabha Exit Poll 2024: लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल के आंकड़े आए सामने, यूपी के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने दिया बयान

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज),Lok Sabha Exit Poll 2024: लोकसभा चुनाव के सातों चरण के समापन के बाद उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों का मतदान भी पूरा हो चुका है। 4 जून को वोटों की गिनती की जाएगी। वोटों की गिनती से पहले तमाम आंकड़े सामने आ गए हैं। यूपी की 80 सीटों को लेकर जो सर्वे किया गया है। उसके इसके मुताबिक, यूपी में एनडीए को 62 – 65 सीटें मिलने की संभावना है, जबकि भारतीय गठबंधन को 15 से 17 सीटें मिल सकती हैं। जबकि जीएनपी 0 है।

क्या बोले बृजेश पाठक?

एग्जिट पोल पर अब पक्ष और विपक्षी नेताओं की प्रतिक्रियाएं सामने आनी शुरू हो गई हैं। एग्जिट पोल पर बीजेपी की तरफ से उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक का बयान सामने आया है। मीडिया से बातचीत के दौरान डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि 4 जून को मतगणना होगी पूरे देश में NDA 400 पार करेगा और उत्तर प्रदेश में हम 80 की 80 सीटें जीतेंगे। एग्जिट पोल के नतीजे भाजपा के आशा के लगभग हैं, 4 जून को जब मतगणना होगी 12 बजे तक स्थिति साफ हो जाएगा। उन्होंने दावा किया कि देशभर में एनडीए के पास 400 से ज्यादा सीटें हैं और यूपी में हम 80 सीटें जीतेंगे।

ALSO READ: CM Yogi Gorakhpur: गोरखपुर में शेर के साथ दिखे CM योगी, Video वायरल

क्या कहते हैं एग्जिट पोल के आंकड़े?

पत्रकार प्रदीप भंडारी द्वारा किए गए जन की बात एग्जिट पोल के मुताबिक, यूपी में एनडीए को 68 से 74 सीटें मिलने का अनुमान है, जबकि भारतीय गठबंधन को 12 से 6 सीटें मिलने का अनुमान है, जबकि बहुजन समाज पार्टी शून्य पर है। न्यूज नेशन एग्जिट पोल के मुताबिक, यूपी में बीजेपी को 67, गठबंधन को 10 और बाकी तीन सीटें मिलने का अनुमान है। इस सर्वे में बसपा का खाता भी नहीं खुला।

ALSO READ: चमत्कारी है गंगाजल, वैज्ञानिक को मिला ये विशेष तत्व

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular