Friday, July 5, 2024
HomeBreaking Newsअगर डर जाते हैं तो वायनाड गए बिना... स्मृति ईरानी ने राहुल...

अगर डर जाते हैं तो वायनाड गए बिना… स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को दी खुली चुनौती

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Lok Sabha seat Amethi: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को चुनौती दी है, जिनकी भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज उत्तर प्रदेश में प्रवेश कर गई है, वह अपने पूर्व निर्वाचन क्षेत्र अमेठी से चुनाव लड़ें। इस दौरान स्मृति ईरानी ने एक मीडिया में कहा कि 2019 में उन्होंने अमेठी छोड़ दिया था, आज अमेठी ने उन्हें छोड़ दिया है। अगर उन्हें भरोसा है तो वायनाड गए बिना उन्हें अमेठी से लड़ने दें।

55,000 वोटों के अंतर से हार गए थे राहुल गांधी

अपने संसदीय क्षेत्र के चार दिवसीय दौरे के तहत अमेठी में जन संवाद आयोजित करने वाली सुश्री ईरानी ने कहा कि अमेठी की खाली सड़कें हमें बताती हैं कि वे राहुल गांधी के बारे में क्या महसूस करते हैं। राज्य में अमेठी कांग्रेस का गढ़ हुआ करता था, जहां 2019 के चुनाव में राहुल गांधी भाजपा नेता से लगभग 55,000 वोटों के अंतर से हार गए थे।

80 सीटों के साथ, उत्तर प्रदेश सबसे अधिक सांसदों को संसद में भेजता है। पिछले आम चुनाव में कांग्रेस को सिर्फ एक सीट मिली – सोनिया गांधी की रायबरेली। राहुल गांधी जहां अमेठी में हार गए, वहीं सुदूर वायनाड में उन्होंने बड़े अंतर से जीत हासिल की।

अमेठी से कौन लड़ेगा चुनाव 

सीईसी तय करेगी कि अमेठी से कौन चुनाव लड़ेगा। राहुल गांधी तीन बार अमेठी से सांसद रह चुके हैं। उनके पिता राजीव गांधी भी अमेठी से चुनाव लड़ते थे। यह कांग्रेस पार्टी के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण निर्वाचन क्षेत्र है। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा। राहुल गांधी दिन में बाबूगंज में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे और रात को अमेठी में रुकेंगे। भारत जोड़ो न्याय यात्रा का आज 37वां दिन है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी बाबूगंज में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे। हम आज रात अमेठी में रुकेंगे और कल सुबह रायबरेली पहुंचेंगे।

ALSO READ –

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular