Tuesday, July 2, 2024
HomeBreaking Newsमायावती को लगा बड़ा झटका, BSP सांसद रितेश पांडेय ने दिया इस्तीफा

मायावती को लगा बड़ा झटका, BSP सांसद रितेश पांडेय ने दिया इस्तीफा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), LokSabha Election 2024: देश में इस साल लोकसभा चुनाव होने है जिसको लेकर देश की सियासत में जबरदस्त गर्माहट देखने को मिल रहा है। वहीं चुनाव की तारीख सामने आने से पहले बासपा को बड़ा झटका लगता हुआ दिख रहा है। जहां बसपा के अंबेडकर नगर से सांसद रितेश पांडेय ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। जानकारी के लिए बता दें कि, उनके पार्टी छोड़ने की बातें काफी समय से हो रही थीं। जिसके बाद अब रिकेश पांडेय की भाजपा में शामिल होने की खबर सामने आ रही है। क्योंकि बीते दिनों पीएम मोदी ने रितेश पांडेय को लंच पर आमंत्रित किया था।

मायावती को भेजा पत्र (LokSabha Election 2024)

हलाकि रितेश पांडेय के इस्तीफे की खबर कोई नई नहीं है। बसपा सांसद रितेश पांडेय ने रविवार को पार्टी छोड़ दी। जिसके बाद उन्होंने बसपा प्रमुख मायावती को पत्र भेज कर कहा कि, लंबे समय से न तो पार्टी की बैठकों में बुलाया जा रहा है और न ही नेतृत्व स्तर से कोई संवाद हो रहा है। मैने आपसे और वरिष्ठ पदाधिकारियों से वार्ता के बहुत प्रयास किए लेकिन परिणाम नहीं निकला। पार्टी को मेरी सेवाओं की जरूरत अब नहीं है। पार्टी से नाता तोड़ने का निर्णय भावनात्मक रूप से कठिन है लेकिन अब कोई और विकल्प भी नहीं है।

रितेश से नाराज चल रही मायावती

पत्र में आगे रितेश ने आग्रह किया कि, तत्काल प्रभाव से उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया जाए और इस नाराजगी की बात करें तो बीते विधानसभा चुनाव में रितेश के पिता पूर्व सांसद राकेश पांडेय ने बसपा छोड़कर सपा ज्वॉइन कर लिया था। वे सपा के टिकट पर जलालपुर से विधायक भी चुन लिए गए। इसी घटनाक्रम के बाद बसपा प्रमुख रितेश से भी नाराज चल रही थीं। उन्हें पार्टी के संसदीय दल के नेता पद से हटा दिया। नतीजा यह हुआ कि पार्टी के कार्यक्रमों आदि से भी उनकी दूरी बन गई।

Also Read – 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular