Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशLPG Cylinder Price: घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में कटौती पर सीएम...

LPG Cylinder Price: घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में कटौती पर सीएम योगी ने जताया PM का आभार, बोले- सुगम और सुखद..

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Harendra Chaudhary,LPG Cylinder Price: रक्षाबंधन पर्व से ठीक पहले केंद्र सरकार ने लोगों को एक बड़ा तोहफा दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में सरकार ने महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए गैस सिलेंडर की कीमत में 200 रुपये की कटौती कर दी है जिससे महंगाई से परेशान आम जनता को बड़ी राहत मिलेगी। केंद्र सरकार के इस ‘अभिनंदनीय फैसले’ को आमजन के लिए ‘सुगम और सुखद’ बताते हुए उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसे देश की करोड़ों माताओं-बहनों के रूप में मातृ शक्ति के लिए ‘विशिष्ट उपहार’ करार दिया और इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार जताया। इसके अतिरिक्त, उज्ज्वला योजना के तहत 75 लाख नए गैस कनेक्शन दिए जाने के फैसले को लेकर भी सीएम योगी ने पीएम मोदी के विजन की प्रशंसा की है।

पीएम ने लिया ऐतिहासिक निर्णय

सीएम योगी ने न्यूज एजेंसी को दिए वक्तव्य में भी फैसले की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि रक्षाबंधन की पूर्व संध्या पर केंद्रीय कैबिनेट ने एक ऐतिहासिक और महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। उज्जवला योजना के लाभार्थियों को प्रति सिलेंडर 200 रुपए की छूट और 75 लाख नए कनेक्शन देने की योजना अभिनंदनीय निर्णय है। इससे देश के अंदर 10 करोड़ 35 लाख लाभार्थी सीधे सीधे लाभान्वित होंगे, वहीं प्रदेश के अंदर एक करोड़ 75 लाख से अधिक उज्जवला योजना के लाभार्थी सीधे सीधे इससे लाभान्वित होंगे।  प्रति सिलेंडर ₹200 की छूट यह मार्च 23 में दी गई सब्सिडी के अतिरिक्त है। निश्चित ही इससे देश के बड़े वर्ग को लाभ मिलेगा।

मातृत्व शक्ति के लिए उपहार है घोषणा: सीएम योगी

सीएम योगी के केंद्र के फैसले पर पीएम का आभार जताते हुए कहा कि रक्षाबंधन की पूर्व संध्या पर देश भर की उन करोड़ों माताओं और बहनों के लिए यह उपहार वास्तविकता में मातृत्व शक्ति को नमन है।  जिन्होंने पहली बार स्वस्थ ईंधन की परिकल्पना को साकार किया है उन्हें और भी सस्ता रसोई गैस का सिलेंडर मिलेगा। स्वाभाविक रूप से भारत की व्यवस्था में हमारी माताएं बहनें रसोई की मालकिन होती है। ऐसे में, इस फैसले से उनके लिए अपनी रसोई चलाना और आसान हो पाएगा। सीएम ने कहा कि वो प्रदेशवासियों की ओर से और प्रदेश के एक करोड़ 75 लाख लाभार्थियों की ओर से आदरणीय प्रधानमंत्री जी और केंद्रीय कैबिनेट को हृदय से धन्यवाद देता हूं।

सीएम ने सोशल मीडिया पर भी व्यक्त की प्रसन्नता

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पहले ट्विटर) पर अपने हैंडल @myogiadityanath से किए गए ट्वीट में सीएम योगी ने लिखा है कि आमजन के जीवन को सुगम-सुखद बनाने हेतु अविराम गतिशील आदरणीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी की अध्यक्षता में आज केंद्रीय कैबिनेट ने घरेलू गैस सिलेंडर के मूल्य को ₹200 सस्ता करने तथा ‘प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना’ के अंतर्गत 75 लाख नए गैस कनेक्शन प्रदान करने का अभिनंदनीय निर्णय लिया है। सीएम के अनुसार, पीएम उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को मार्च, 2023 में प्रदान की गई ₹200 की सब्सिडी के अलावा यह राहत अतिरिक्त होगी। इस प्रकार, लगभग 10.35 करोड़ उज्ज्वला लाभार्थियों को ₹700 में गैस सिलेंडर प्राप्त होगा। उन्होंने आगे लिखा कि करोड़ों माताओं-बहनों को स्नेह पर्व रक्षाबंधन का उपहार देने हेतु प्रदेश की मातृशक्ति की ओर से आपका हार्दिक आभार प्रधान मंत्री जी।

 

ALSO READ: UP Politics: इमरान मसूद का बसपा से बर्खास्त होने के बाद पहला बयान आया सामने, मायावती को धन्यावाद देते हुए कही ये बात

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular