Thursday, July 4, 2024
Homeउत्तर प्रदेशLucknow News : तालाब में डूब कर दो भाइयों की मौत परिवार में...

Lucknow News : तालाब में डूब कर दो भाइयों की मौत परिवार में मचा कोहराम अवैध खनन से गहरा हुआ तालाब 

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज), अरुण कुमार चतुर्वेदी, Lucknow News : लखनऊ के मोहनलालगंज कोतवाली क्षेत्र के भाटन खेड़ा गांव के बाहर तालाब में डूबने से दो लोगों की मौत हो गई। मृतक बुधवार को घर से निकले थे। ग्रामीणों की मदद से एक युवक का शव तालाब से बरामद किया गया है, जबकि दूसरा युवक भी लापता है।

 ग्रामीणों की खोजने पर अवरेश का शव हुआ बरामद

घटना लखनऊ के मोहनलालगंज कोतवाली क्षेत्र के भाटन खेड़ा गांव की है। जहां बुधवार शाम 35 वर्षीय मृतक अवरेश अपने 14 वर्षीय चचेरे भाई शनुज के साथ भैंस खोजने के लिए घर से से निकला था। जिसके बाद दोनो लापता हो गए थे। परिजनों ने आस पास के इलाके में खोजने का प्रयास किया, लेकिन कुछ भी पता नहीं चल सका। गुरुवार सुबह परिजन गांव के बाहर बने तालाब के किनारे पहुंचे। तालाब में ग्रामीणों की खोजने पर अवरेश का शव बरामद हुआ। जबकि अवरेश के चचेरे भाई शनुज की तलाश जारी है।

सूचना मिलने के बाद मोहनलालगंज कोतवाली प्रभारी संतोष कुमार आर्या घटना स्थल पर पहुंचे। पुलिस और ग्रामीणों की मदद से शव को खोजने का प्रयास किया जा रहा है। मौके पर एसडीआरएफ की टीमों को बुलाया गया है।

कई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दूसरा शव बरामद

बुधवार शाम से लापता चचेरे भाइयों को खोज रहे परिजन गुरुवार को आक्रोशित हो गए। परिजनों ने आरोप लगाया कि पुलिस को सूचना देने के बाद भी लापरवाही बरती जा रही। करीब तीन घंटे तक पुलिस दूसरा शव बरामद करने में नाकाम रही। जिसके बाद परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया। मौके पर एसडीआरएफ की टीमों को भी बुलाया गया। हालांकि करीब दस बजे गोताखोरों की मदद से दूसरा शव भी बरामद कर लिया गया।

परिजनों के हंगामे की सूचना मिलने के बाद एसडीएम मोहनलालगंज हनुमान प्रसाद भी मौके पर पहुंचे। एसडीएम मोहनलालगंज हनुमान प्रसाद ने परिजनों से बातचीत कर शांत कराया। एसीपी मोहनलालगंज नवीन सिंह और मोहनलालगंज कोतवाली प्रभारी संतोष कुमार आर्या घटना स्थल पर मौजूद रहे।

अवैध खनन के बाद तालाब  हुआ था गहरा

इलाके में हुए अवैध खनन के बाद तालाब गहरा हो गया था। बीते दिनों हुई बारिश के कारण बारिश का पानी तालाब में जमा हो गया। मृतक चचेरे भाई भैंस खोजने निकले तो तालाब की दलदल में फंस गए। आशंका है, कि तालाब में डूबने के कारण दोनो की मौत हो गई। फिलहाल, पुलिस ने बरामद चचेरे भाइयों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

ये भी पढ़े

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular