Friday, July 5, 2024
Homeउत्तराखंडLumpy Virus: दिल्ली आप पार्टी विधायक ने जिले में फैले लंपी वायरस...

Lumpy Virus: दिल्ली आप पार्टी विधायक ने जिले में फैले लंपी वायरस को लेकर सरकार को घेरा, कहा- लंपी वायरस ने कहर मचाया…

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Lumpy Virus: दिल्ली सदर के आप पार्टी विधायक सोमदत्त शर्मा चंपावत पहुंचे। जहां उन्होंने चंपावत जिले में पशुओं में फैले लंपी वायरस से सैकड़ों पशुओं की मौत पर हैरानी जताते हुए भाजपा सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए मीडिया से रूबरू होते हुए आप विधायक सोम दत्त ने कहा मुख्यमंत्री के जिले में लंपी वायरस ने कहर मचाया हुआ है।

सरकार लंपी को लेकर गंभीर नहीं- विधायक

जिससे सैकड़ों पशुओं की मौत हो चुकी है, तथा कई पशु गौशालाओं में बीमार पड़े हुए हैं पर सरकार लंपी को लेकर गंभीर नहीं है। उन्होंने कहा आज उन्होंने आप पार्टी प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश बिष्ट के साथ पाटी के पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ राहुल सती से मुलाकात कर लंपी वायरस की रोकथाम पर चर्चा करी आप विधायक ने कहा पशु चिकित्सक से बात कर उन्हें पता चला कि पशुपालन विभाग में मेन पावर व दवाओं की भारी कमी है उन्होंने कहा भाजपा सरकार को लंपी वायरस की रोकथाम के लिए ठोस कदम उठाकर पशुपालकों को राहत देनी चाहिए।

पशु कर्मियों की कमी एक गंभीर मामला

पशुपालकों की आय का जरिया दुग्ध उत्पादन पूरी तरह प्रभावित हो चुका है। सरकार ने लंपी को पशुओं की महामारी घोषित कर पशुपालकों को मुआवजा देना चाहिए। उन्होंने कहा मुख्यमंत्री के जिले में लंपी वायरस से निपटने के लिए दवाओं वह पशु कर्मियों की कमी एक गंभीर मामला है। मुख्यमंत्री को संज्ञान लेना चाहिए।

ये भी पढ़ें:- Ramnagar News: अंत्येष्टि जा रहे स्कूटी सवार दो पड़ोसियों की हुई बस हादसे से दर्दनाक मौत, चालक मौके से फरार

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular