Monday, July 8, 2024
Homeउत्तराखंडउत्तरकाशी में बड़ा सड़क हादसा, श्रद्धालुओं से भरी बस खाई में गिरने...

उत्तरकाशी में बड़ा सड़क हादसा, श्रद्धालुओं से भरी बस खाई में गिरने से 7 लोगों की मौत

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) : उत्तराखंड में गंगोत्री धाम से यात्रा कर लौट रही गुजरात के यात्रियों की एक बस गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग के गंगनानी के पास खाई में गिर गई। इस बस में 35 यात्री सवार थे। बस दुर्घटना में 27 घायल यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला जा चुका है। वहीं, पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी के मुताबिक 7 यात्रियों की जान चली गई। एक यात्री अभी भी बस में फंसा हुआ है। जानकारी के मुताबिक गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर गंगनानी के पास हु-ए हादसे के 27 लोगों को निकालकर एम्बुलेंस के जरिए जिला अस्पताल भेज दिया गया है। रेस्क्यू ऑपरेशन अभी जारी है. जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला और पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी भी घटनास्थल पर पहुंचे हैं। राहत कार्यों के लिए आवश्यकता पड़ने पर देहरादून में हेलिकॉप्टर को तैयार रहने को कहा गया है।

7 मृतकों के शव बरामद

पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी ने कहा कि 27 लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है। उन लोगों को छोटी-मोटी इंजरी हैं लेकिन सभी सुरक्षित हैं. वहीं 7 मृतकों के शव बरामद कर लिए गए हैं. इसके अलावा एक को निकालने की कोशिश की जा रही है।

लद्दाख में भी हुआ हादसा

बताते चलें कि बीते दिन लद्दाख में लेह के पास सेना का एक ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इस ट्रक में सवार एक जूनियर कमिशन ऑफिसर और आठ जवानों की मौत हो गई. जबकि एक जवान घायल हुआ. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हादसा क्यारी इलाके के पास हुआ।

सेना से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, सेना के ट्रक के साथ एक एंबुलेंस और यूएसवी भी जा रही थी। इन सभी वाहनों में कुल 34 सेना के जवान थे। शनिवार शाम साढ़े 6 बजे सेना का ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हुआ। लद्दाख में एक रक्षा अधिकारी ने बताया कि क्यारी शहर से 7 किमी दूर दुर्घटना हुई है। सेना का वाहन खाई में गिर गया था। जवान कारू गैरीसन से लेह के पास क्यारी की तरफ जा रहे थे।

भारतीय सेना ने बयान जारी किया

भारतीय सेना ने बयान जारी किया और कहा, एक एएलएस वाहन लेह से न्योमा की ओर काफिले के साथ जा रहा था। शनिवार शाम करीब 5:45-6:00 बजे के बीच क्यारी से 7 किलोमीटर पहले घाटी में फिसल गया। वाहन में 10 कर्मी सवार थे जिनमें से 9 की मौत हो गई और एक घायल हो गया। घायल कर्मियों को अस्पताल ले जाया गया।

also read ; Amethi News : यूपी के अमेठी में मासूम की जान की कीमत लगी 5 लाख; मौत के बाद पैसे देकर लापरवाही पर डाल दिया पर्दा

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular