Tuesday, July 2, 2024
HomeAasthaMangalwaar Upay: मंगलवार को कर ले ये उपाय, बन जाएंगे बिगड़े काम

Mangalwaar Upay: मंगलवार को कर ले ये उपाय, बन जाएंगे बिगड़े काम

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Mangalwaar Upay: हिंदू धर्म में मंगलवार का दिन संकट मोचन हनुमान जी को समर्पित है। मंगलवार के दिन सेवा और व्रत से भगवान प्रसन्न होते हैं और जीवन की सभी चिंताएं, कष्ट और परेशानियां दूर कर देते हैं। ज्योतिष शास्त्र में भी मंगलवार को चर्च सेवाओं के लिए बहुत अनुकूल माना जाता है।

मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा के साथ कुछ उपायों को करने से संकटों से मुक्ति मिलती है और सारे बिगड़े काम बनने लगते हैं। इन खास उपायों से आप हनुमान जी को भी प्रसन्न कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं मंगलवार से जुड़े उपायों के बारे में।

मंगलवार को करें ये उपाय बन जाएंगे बिगड़े काम

  • मंगलवार के दिन सुबह स्नान करने के बाद हनुमान मंदिर जाएं और भगवान के सामने घी का दीपक जलाएं। साथ ही हनुमानजी को चोला चढ़ाएं, माला पहनाएं और लड्डुओं का भोग लगाएं। इसके बाद हनुमान चालीसा का पाठ करें। इस उपाय को करने से बजरंगबली प्रसन्न हो जाते हैं और अपने रास्ते में आने वाली सभी बाधाओं को जल्द ही दूर कर देते हैं।
  • आर्थिक तंगी से उबरने के लिए मंगलवार के दिन बंदरों को गुड़, चना, मूंगफली या केला खिलाएं। अगर बंदरों को ये चीजें खिलाना संभव नहीं है तो आप किसी गरीब या जरूरतमंद व्यक्ति को ये चीजें दान कर सकते हैं। यह उपाय 11 मंगलवार तक करने से आर्थिक तंगी दूर हो जाएगी।
  • अगर घर में कोई छोटा बच्चा है और वह बहुत रोता है तो मंगलवार के दिन बच्चे के पालने के नीचे नीलकंठ पंख रखें।
  • मंगलवार को राम रक्षा स्तोत्र का पाठ करें। इससे हनुमान जी की कृपा से आपको जीवन की सभी समस्याओं से मुक्ति मिल जाएगी।
  • हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए मंगलवार की शाम को हनुमान जी को केवड़े का इत्र और गुलाब की माला चढ़ाएं।
  • मंगलवार के दिन जौ के आटे में काले तिल और मक्खन मिलाकर रोटी बनाएं। इस रोटी को मक्खन और गुड़ से चुपड़ लें, उस पर से किसी दुष्ट व्यक्ति या बच्चे के ऊपर से सात बार वार कर किसी भैंसे को खिला दें। इससे बुरी नजर का असर तुरंत खत्म हो जाएगा।

ALSO READ: 

Gyanvapi Case: व्यासजी तहखाने पर HC में आज अहम सुनवाई, समुदाय विशेष की ये मांग   

Yamuna Expressway Accident: यमुना एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा! सड़क पर खड़ी गाड़ी को बस ने मारी टक्कर, 4 लोगों की दर्दनाक मौत   

UP Politics: नरेश टिकैत ने जयंत चौधरी के NDA में शामिल होने पर दी प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular