Wednesday, July 3, 2024
HomeBreaking NewsMarket: डूब गई लोगों की महीनों की कमाई, करोड़ों लोग हुए शिकार

Market: डूब गई लोगों की महीनों की कमाई, करोड़ों लोग हुए शिकार

- Advertisement -

India News Delhi (इंडिया न्यूज) Market : शेयर बाजार, चाहे तो पल भर में किसी को राजा बना, चाहे तो रंक। शेयर बाजार में पैसा लगाने वाले लोगों की किस्मत फिर एक रैंकिंग के रास्ते ही तय होती रहती है। शेयर का भाव बढ़ा तो मौज ही मौज वरना डूब गई कमाई।

शेयर बाजार तबाह

आज यानि 13 मार्च को भी यही हुआ है आज शेयर बाजार (Share Market) में भारी गिरावट देखी गई है। शेयर बाजार खुलते ही ताश के पत्तों की तरह ढह गया। Sensex में 1000 अंकों की गिरावट तो वहीं निफ्टी में 350 अंकों तक नीचे गिर गया। दिन में दोपहर 2.30 बजे तक Sensex 1,046 अंक टूटकर 72,621 पर था तो वहीं Nifty ने भी 388 अंक गिरकर 21,947 पर कारोबार किया।

Also Read: Google चलाने वालों को सरकार ने दी चेतावनी, अभी कर लें ये काम वरना पछताएंगे

क्‍यों धराशाही हुआ बाजार?

दरअसल कुछ दिनों पहले सेबी के चीफ ने मिडकैप और स्मॉल कैप के स्टॉक्स को लेकर अपनी चिंता जाहिर की थी, उन्होंने कहा से SEBI की इन कैप्स पर पैनी नजर बनी हुई है। इन मिडकैप और स्मॉलकैप स्टॉक्स में हेराफेरी का शक है। SME IPO में भी गड़बड़ी का संकेत देखा गया। SEBI चीफ ने सभी इंनवैस्टर्स से कहा कि वे इससे सावधान रहें।

डूब गई लोगों की महीनों की कमाई

सेबी चीफ के इस एक बयान से पूरे बाजार का सेंटीमेंट ही बदल गया। जिसका असर आज बाजार पर देखा गया है। आज गिरावट इतनी भयंकर हुई कि लोगों की महीनों की कमाई डूब गई। बाजार (Market) में इस गिरावट से 13 लाख करोड़ डूबने का अनुमान है।

Also Read: आज मर्सडीज तो कल… अचानक अमीर हुआ ये 23 साल का लड़का, इलाके में मचा हड़कंप

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular