Sunday, May 19, 2024
HomeAasthaSnake Plant: कमरे में लगाएं ये पौधा, जमकर होगी कमाई; खरीदेंगे गाड़ी-बंगला

Snake Plant: कमरे में लगाएं ये पौधा, जमकर होगी कमाई; खरीदेंगे गाड़ी-बंगला

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), Snake Plant: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर को सुंदर और खुशहाल बनाने के लिए पेड़-पौधों का प्रयोग एक प्रमुख उपाय है। इन्हीं में से एक है स्नेक प्लांट, जिसे सही जगह और दिशा में रखकर आप अपने घर की खूबसूरती बढ़ा सकते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में स्नेक प्लांट रखते हैं तो इससे पर्यावरण की गुणवत्ता के साथ-साथ आपकी किस्मत भी बढ़ सकती है। जानिए स्नेक प्लांट आपके घर के लिए कैसे शुभ हो सकता है।

Snake Plant: वास्तु शास्त्र के अनुसार…

1. सही दिशा: वास्तु शास्त्र के अनुसार स्नेक प्लांट को घर की दक्षिण, दक्षिण-पूर्व या पूर्व दिशा में रखना शुभ माना जाता है। इसे कभी भी सीधी धूप में नहीं रखना चाहिए, बल्कि इसे हल्की धूप वाली जगह पर रखना सबसे अच्छा है।

2. शुभ स्थान: वास्तु शास्त्र के अनुसार शयनकक्ष में स्नेक प्लांट रखना शुभ होता है। इससे पति-पत्नी के रिश्ते में मधुरता बनी रहती है और घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है। स्नेक प्लांट को बिस्तर के किनारे ही रखना चाहिए।

3. अशुभ स्थान: स्नेक प्लांट को किसी मेज पर या अन्य पौधों के साथ नहीं रखना चाहिए, बल्कि इसके गमले को जमीन पर ही रखना चाहिए। इसे बाथरूम में भी न रखें।

4. फायदे: घर में स्नेक प्लांट रखने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ता है और घर में सुख-शांति बनी रहती है। यह तनाव दूर करने में मददगार है।

सही दिशा और स्थान का चयन करके और अपने घर में स्नेक प्लांट लगाकर आप न सिर्फ अपने घर की खूबसूरती बढ़ा सकते हैं बल्कि अपने जीवन में खुशियां भी ला सकते हैं।

यह भी पढ़ें:- Google चलाने वालों को सरकार ने दी चेतावनी, अभी कर लें ये काम वरना पछताएंगे

यह भी पढ़ें:- इंटरनेशनल फिल्म सिटी को लेकर सीएम योगी का बड़ा ऐलान, जानें कब पूरा होगा काम

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular