Tuesday, July 2, 2024
HomeBreaking NewsMathura: मथुरा की शाही ईदगाह सर्वे मामले में आज आ सकता है...

Mathura: मथुरा की शाही ईदगाह सर्वे मामले में आज आ सकता है हाईकोर्ट का फैसला

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Mathura: श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह मामले से जुड़ी बड़ी अपडेट सामने आई है। बता दें कि, मथुरा शाही ईदगाह के सर्वे को लेकर आज यानी 12 जनवरी को इलाहाबाद हाईकोर्ट अपना फैसला सुना सकता है। कोर्ट ने गुरुवार को भगवान श्रीकृष्ण के पक्ष में 18 याचिकाओं की सुनवाई की थी। सुनवाई करीब डेढ़ घंटे तक चली। लंबी सुनवाई के बाद कोर्ट ने अपना फैसला ले लिया है। इसी के चलते आज शादी ईदगाह के सर्वे से जुड़े मामले में कोर्ट अपना फैसला सुनाने वाला है। दरअसल रिटायर्ड जज की अगुवाई में शाही ईदगाह के सर्वे की मांग की गई थी। इसी के तहत सुनवाई हुई थी।

Also Read: Fitness Tips: बिना जिम जाए रहना चाहते हैं फिट, तो करें ये आसान एक्टिविटीज,…

बता दें कि गुरुवार को कोर्ट कमिश्नर सर्वे नियुक्त करने को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। जहां फिर एक बार मुस्लिम पक्ष ने सुनवाई टालने की कोशिश की। मुस्लिम पक्ष ने अपने वकील के ना होने का हवाला दिया था। 16 जनवरी तक के लिए समय मांगा था। हालांकि सभी पक्षों को सुनने के बाद हाईकोर्ट अपने फैसले पर आ गई है। आज यानी 12 जनवरी को हाईकोर्ट किसी भी वक्त अपना फैसला सुना सकती है।

क्या हैं विवाद का कारण?

दरअसल शाही मस्जिद ईदगाह परिसर के बारे में याचिकाकर्ताओं का दावा हैं कि,उन्हें ऐसे संकेत मिले हैं तो यह दर्शाते हैं कि यह कभी एक हिंदू मंदिर था। पूरे विवाद का कारण यहीं है। हिन्दू पक्ष का कहना है कि यहां पर पहले भगवान श्रीकृष्ण का स्थान था। यहां पहले हिन्दू मंदिर थे। जिन्हें मुस्लिम आक्रांताओं ने तबाह कर दिया था। इसी बात को लेकर हिंदू पक्ष लगातार शाही ईदगाह परिसर के सर्वे की मांग कर रहा है।

Also Read: Fitness Tips: बिना जिम जाए रहना चाहते हैं फिट, तो करें ये आसान एक्टिविटीज,…

SHARE
Poonam Rajput
Poonam Rajput
Hello, everyone, thank you for this opportunity to introduce myself. I am Poonam Rajput, and I graduated in journalism and Mass Communication from GJU , Haryana. At present, I am interning as a content writer with India News.
RELATED ARTICLES

Most Popular