Wednesday, July 3, 2024
HomeCrime NewsMathura News: मथुरा पुलिस को मिली सफलता, साइबर अपराध के जुर्म में...

Mathura News: मथुरा पुलिस को मिली सफलता, साइबर अपराध के जुर्म में तीन आरोपी गिरफ्तार

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Mathura News: मथुरा शहर कोतवाली पुलिस और स्वाट टीम ने 3 ऐसे आरोपियों को गिरफ्तार किया है जो अंगूठे की पॉलिमर निशानी बनाने का काम करते थे। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में समाजवादी पार्टी का पार्षद भी शामिल है। यह आरोपी साइबर कैफे और जन सुविधा केंद्र की आड़ में ग्राहकों के आधार कार्ड एवं अंगूठे की पॉलिमर निशानी बनाकर साइबर अपराध को अंजाम देते थे। पुलिस ने इनके कब्जे से प्रिंटर लैपटॉप आदि डिवाइस बरामद किए हैं।

सूचना मिलने पर पुलिस ने मारा छापा

मथुरा पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि शहर में एक ऐसा गिरोह सक्रिय है जो फर्जी अंगूठे का क्लोन बनाकर उसे फर्जीवाड़ा करने वाले साइबर अपराधियों को बेच देता है। सूचना मिलने पर शहर कोतवाली पुलिस और सायबर ठगी पर अंकुश लगाने के लिए गठित की गई स्वाट टीम ने जानकारी जुटाई। सूचना की पुष्टि होने पर शहर कोतवाली पुलिस और स्वाट टीम ने सौंख रोड स्थित एक जन सुविधा केंद्र पर छापा मारा।

जनसेवा केंद्र पर कार्य के लिए आने वाले ग्राहकों के आधार कार्ड एवं अंगूठे का क्लोन लेकर उसकी पॉलिमर निशानी बनाने का काम चल रहा था। टीम ने मौके से जन सुविधा केंद्र संचालक सहित 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इसमें जन सेवा केंद्र चला रहे रवि पुत्र मुन्ना लाल, नगर निगम के वार्ड संख्या 31 से सपा पार्षद मुन्ना मलिक और कमरुद्दीन पुत्र बिल्लू निवासी सुखदेव नगर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

6660 रुपए नगद बरामद

पुलिस ने आरोपियों के पास से मेडिकल ऑफिसर मथुरा,डॉक्टर कमल कौशिक प्रधानाचार्य श्री कृष्ण इंटर कॉलेज गोकुल और वार्ड संख्या 22 वाकलपुर की पार्षद अनीता गुर्जर की 3 फर्जी मोहर बरामद की। इसके अलावा 2 प्रिंटर, एक लैपटॉप, एक मॉनिटर, एक सीपीयू, 40 आधार कार्ड की फोटोकॉपी, 110 पॉलिमर से बने अंगूठे की निशानी, 2 अंगूठा रीडर, एटीएम, स्वाइप मशीन और 6660 रुपए नगद बरामद किए।

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular