Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तर प्रदेशMayawati: आकाश आनंद को लेकर मायावती का बड़ा फैसला, फिर बनाया उत्तराधिकारी

Mayawati: आकाश आनंद को लेकर मायावती का बड़ा फैसला, फिर बनाया उत्तराधिकारी

Mayawati: आकाश आनंद को लेकर मायावती का बड़ा फैसला, फिर बनाया उत्तराधिकारी

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), Mayawati: बसपा प्रमुख मायावती ने रविवार को अपने भतीजे आकाश आनंद को पार्टी के राष्ट्रीय समन्वयक के पद पर बहाल कर दिया और उन्हें अपना राजनीतिक उत्तराधिकारी घोषित किया। लखनऊ में पार्टी पदाधिकारियों की बैठक के दौरान इस फैसले की घोषणा की गई।

आकाश पिछले साल दिसंबर में बने थे पार्टी के उत्तराधिकारी

इसी साल मई में आकाश आनंद को राष्ट्रीय समन्वयक पद से हटाकर मायावती ने अपना उत्तराधिकारी बनाया था। अपने फैसले की घोषणा करते हुए मायावती ने एक्स पर लिखा था कि उन्हें राजनीतिक परिपक्वता हासिल करने तक पद से हटाया जा रहा है। आकाश आनंद को पिछले साल दिसंबर में मायावती का उत्तराधिकारी बनाया गया था। आकाश आनंद 2019 में बीएसपी के राष्ट्रीय समन्वयक बने थे, जब मायावती ने समाजवादी पार्टी से नाता तोड़ने के बाद पार्टी के संगठन में फेरबदल किया था।

Also Read- Uttarakhand Cabinet Meeting: CM धामी के मंत्रिमंडल की बैठक में लगी 12 प्रस्तावों पर मुहर

लोकसभा चुनाव के दौरान उत्तर प्रदेश में एक चुनावी रैली में आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने के लिए आकाश आनंद पर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने का मामला दर्ज किया गया था। बीएसपी नेता ने कहा था, “यह सरकार बुलडोजर सरकार और देशद्रोहियों की सरकार है। जो पार्टी अपने युवाओं को भूखा छोड़ती है और अपने बुजुर्गों को गुलाम बनाती है, वह आतंकवादी सरकार है। अफगानिस्तान में तालिबान ऐसी ही सरकार चलाता है।”

2019 के आम चुनावों में 10 लोकसभा सीटें जीतने वाली मायावती की बीएसपी 2024 के आम चुनावों में अपना खाता खोलने में विफल रही। उनकी पूर्व सहयोगी अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी 37 लोकसभा सीटें जीतकर उत्तर प्रदेश में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी।

Also Read- Uttarakhand Cabinet Meeting: CM धामी के मंत्रिमंडल की बैठक में लगी 12 प्रस्तावों पर मुहर

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular