Sunday, May 19, 2024
HomeGovernment ActionMeerut News: मेरठ में जाति, धर्म सूचक शब्द लिखे और हनुमान जी...

Meerut News: मेरठ में जाति, धर्म सूचक शब्द लिखे और हनुमान जी के फोटो वाले वाहनों का काटा जा रहा है चालान….

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Pankaj Gupta, Meerut News: मेरठ ट्रैफिक पुलिस ने जाति और धर्म सूचक शब्द लिखे वाहनों का चालान काटना शुरू कर दिया है। ट्रैफिक पुलिस ने शहर के दस से अधिक स्थानों पर अभियान चलाकर जाति, धर्म, काली फिल्म और हनुमानजी की फोटो वाले फोटो लगाने वाले 100 से अधिक वाहनों का चालान काटा है।

एसपी ट्रैफिक जितेंद्र कुमार ने कहा

एसपी ट्रैफिक जितेंद्र कुमार ने बताया कि यातायात नियमों की अवहेलना कर लोगों ने वाहनों पर धर्म और जाति सूचक शब्द लिख दिए हैं। इसके अलावा वाहनों पर गुस्से की प्रतिकृति वाले भगवा रंग के हनुमान जी की तस्वीरें भी वाहन चालकों ने लगवा रखी हैं।

मुख्यमंत्री योगी ने दिए आदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दिशानिर्देश मिलते ही मेरठ ट्रैफिक पुलिस ने इस तरह के लोगों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया। मेरठ मे दिल्ली रोड’ हापुड अडा, बागपत रोड समेत कुल दस से अधिक स्थानों पर विशेष जांच अभियान चलाया गया है। उन्होंने बताया कि वाहनों पर धर्म व जातिसूचक शब्द लिखवाने के अलावा धार्मिक तस्वीरें लगाने पर भी चालान किए जा रहें हैं।

ट्रैफिक पुलिस ने चलाया अभियान

उन्होंने बताया कि काली फिल्म लगे वाहनों के 2500 रुपये और धर्म व जाति सूचक शब्द लिखे वाहनों के एक हजार रुपये का चालान काटे जा रहें है। उन्होंने बताया कि वाहन एक्ट के अनुसार नंबर प्लेट पर नंबर के अलावा कुछ भी लिखवाना गैर कानूनी है। इसके अलावा वाहन के शीशे पर भी जाति व धर्म सूचक शब्द नहीं लिखवाए जा सकते हैं।

कार्रवाई के दौरान एसीपी ट्रैफिक जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव, उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश शासन के निर्देश पर विशेष जांच अभियान चलाया गया। जिसमें जाति व धर्म सूचक शब्द लिखे वाहनों के चालान काटे गए। इस कार्रवाई का किसी विशेष जाति या धर्म के लोगों से कोई लेना देना नहीं हैं। कानून को ध्यान में रख कर कार्रवाई की गई है।

 

Also Read: Gyanvapi Case: ज्ञानवापी केस से संबंधित 2 मामलों में सुनवाई आज  

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular