Sunday, May 19, 2024
HomeBreaking NewsMeerut News : पं0 दीन दयाल उपाध्याय मैनेजमेंट कॉलेज ने रचा इतिहास,...

Meerut News : पं0 दीन दयाल उपाध्याय मैनेजमेंट कॉलेज ने रचा इतिहास, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Meerut News मेरठ : Meerut News प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने G-20 चिन्ह् की एक मानव श्रृंखला बना कर कीर्तिमान स्थापित किया।

बनाया अनूठे वर्ल्ड रिकॉर्ड

मेरठ के पं0 दीन दयाल उपाध्याय मैनेजमेंट कॉलिज ने इतिहास रच दिया। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में 1600 छात्र-छात्राओं ने दिनांक 17 सितम्बर 2023 को प्रातः 9 बजे कैलाश प्रकाश स्टेडियम में G-20 चिन्ह् की एक मानव श्रृंखला बनाकर कीर्तिमान स्थापित किया। माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के जन्मदिवस के अवसर पर मेरठ का कैलाश प्रकाश स्टेडियम एक अनूठे वर्ल्ड रिकॉर्ड का गवाह बना।

आईआईएमटी समूह के डीडीयूएमसी संस्थान के विद्यार्थियों ने जी-20 चिहन् की मानव श्रृंखला बनाकर यह वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया। आयोजन में ऊर्जा राज्य मंत्री श्री सोमेन्द्र तोमर, मेरठ के सांसद श्री राजेन्द्र अग्रवाल, एमएलसी श्री धर्मेन्द्र भारद्वाज और जिलाधिकारी श्री दीपक मीणा समेत अन्य राजनेताओं, कवि और प्रशासनिक अधिकारियों की गरिमामयी उपस्थिति रही।

आईआईमएटी समूह के चेयरमैन ने दी जानकारी

आईआईमएटी समूह के चेयरमैन योगेश मोहनजी गुप्ता और आईआईएमटी समूह के प्रबंध निदेशक डॉ. मयंक अग्रवाल ने इस दिन को गौरवांन्वित करने वाला बताया।

योगेश मोहनजी गुप्ता ने कहा कि ‘विकसित भारत‘ के निर्माण के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदीजी के समर्पण और अतुलनीय विजन की सम्पूर्ण विश्व सराहना कर रहा है। सभी भारतवासियों को पूर्ण विश्वास है कि उनका यशस्वी नेतृत्व पुनः भारत को विश्वगुरू का स्थान दिलाएगा।

डॉ. मयंक अग्रवाल ने कहा कि G-20 की मानव श्रंखला ‘मां भारती के परम उपासक, और ‘विकसित भारत‘ के स्वप्नदृष्टा माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदीजी को आईआईएमटी समूह की ओर से एक अनुपम उपहार देने का एक छोटा सा भागीरथी प्रयास है।

G-20 चिन्ह् की इतनी बड़ी मानव श्रृंखला पहली बार बनी, जो कि वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज होगी। कॉलिज के निदेशक डॉ0 निर्देश वशिष्ठ ने बताया कि विद्यार्थियों के सामूहिक प्रयास से विश्व पटल पर मेरठ का नाम अंकित हो गया है।

Also Read – YashoBhoomi Convention Centre : पीएम मोदी करेंगे YashoBhoomi’ का उद्घाटन, जानें Convention हॉल में क्या है खास

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular