Tuesday, July 2, 2024
HomeNationalMI VS GT: दूसरे क्वालिफायर मुकाबले में गुजरात ने मुंबई को रौंदा,...

MI VS GT: दूसरे क्वालिफायर मुकाबले में गुजरात ने मुंबई को रौंदा, शुममन और मोहित के आगे लाचार और बेबस नज़र आए मुंबई के गेंदबाज-बल्लेबाज

- Advertisement -

India news (इंडिया न्यूज़), शुक्रवार को  ​आईपीएल 2023 का दूसरा क्वालिफायर मैच खेला गया। जो हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस और रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस के बीच हुआ। इस मैच में गुजरात ने मुंबई को हरा कर लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंच गई। इस मैच में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। लेकिन शुरू से गुजरात के बल्लेबाज मुंबई के गेंदबाजों पर हावी नज़र आए। एक बार फिर रोहित शर्मा का बल्ला टीम और मुंबई फैंस को निराश किया। GT ने MI को 62 रनों से करारी शिकस्त दी।

गुजरात के शुभमन और मोहित मुंबई पर पड़े भारी

बता दें आईपीएल का दूसरा क्वालिफायर मैच अहमदाबाद और दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। गुजरात ने पहले खेलते हुए नि्रधारित 20 ओवर में 233 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। गुजरात टाइटंस की ओर से ओपनर शुभमन गिल ने शतक लगाए तो वहीं साई सुदर्शन और कप्तान पंड्या ने बखूबी साथ निभाया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी आई मुंबई की टीम 18.2 ओवर में 171 रनों पर ऑलआउट हो गई। मुंबई की ओर से सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतक लगाया तो वहीं तिलक वर्मा ने धुंआधार 14 गेंदों में 43 रनों की पारी खेली। जबकि गुजरात की ओर से गेंदबाजी करते हुए मोहित शर्मा ने 2.2 ओवरों में 10 रन देकर 5 बल्लेबाजों को चलता किया। तो वहीं शमी और राशिद खान को 2-2 विकेट मिले।

फाइनल में चेन्नई और गुजरात की भिड़त

अब 2023 का IPL का फाइनल चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच 28 मई, रविवार को खेला जाएगा। यह मैच भी गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 7:30 बजे खेला जाएगा। चेन्नई को 10वां फाइनल होगा तो वहीं गुजरात का ये लगातार दूसरा फाइनल होगा। चेन्नई अभी तक 4 आईपीएल की ट्रॉफी उठा चुकी है। अब ऐसे में देखना होगा की इस बार यह ट्रॉफी कौन सी टीम उठाएगी हालांकि चेनन्ई को ज्यादा दावेदार माना जा रहा है।

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular