Wednesday, July 3, 2024
HomeAasthaMonday Upay: सोमवार के दिन शिवलिंग पर अर्पित करें यह चीजें, मिलेगा...

Monday Upay: सोमवार के दिन शिवलिंग पर अर्पित करें यह चीजें, मिलेगा हर पाप से छुटकारा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Monday Upay: हिंदू धर्म में हर एक दिन का अपना विशेष महत्व माना जाता है। इसी तरह सोमवार का दिन भोलेनाथ को अर्पित होता है। इस दिन भोलेनाथ की पूजा विशेष रूप से की जाती है। ऐसा माना जाता है कि भोलेनाथ बहुत भले हैं और बहुत सरल उपाय से भी वैसे शीघ्र प्रसन्न हो जाते हैं।

यदि आप भी बोलने को पसंद करना चाहते हैं तो सोमवार के दिन भगवान शिव को पूजा और उनसे जुड़े कुछ खास उपाय आपके लिए बेहद कम के साबित होंगे। पुराने के मुताबिक शिवलिंग पर कुछ खास चीज चढ़ाने से भोलेनाथ बेहद जल्दी प्रसन्न होते हैं। लिए जानते हैं कि सोमवार के दिन शिवलिंग पर क्या चढ़ाने से भोलेनाथ की हम पर कृपा बरसती है।

सोमवार के दिन शिवलिंग पर अर्पित करें यह चीजें

  • भोलेनाथ को पसंद करने के लिए सोमवार के दिन शामली पर पंचामृत से स्नान करना बेहद ही शुभ माना जाता है। इसके बाद शिवलिंग पर चंदन और भभूत लगाना भी बेहद शुभ माना जाता है। इस पर बेलपत्र, धतूरा चढ़ने से भगवान भोलेनाथ प्रसन्न होते हैं और घर में सुख समृद्धि का आशीर्वाद देते हैं।
  • आपको भोलेनाथ को प्रसन्न करना है तो सोमवार के दिन भगवान का रुद्राभिषेक करना बेहद ही शुभ माना जाता है। अलग-अलग कामना के लिए शिवजी को अलग-अलग चीजों से रोज अभिषेक करने की मान्यता है। शिवलिंग का घी से अभिषेक करने से संतान सुख मिलता है। वही गंगाजल से अभिषेक करने से दुखों और पापों से छुटकारा मिलता है।
  • भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए शिवलिंग का गाने के रस से अभिषेक करना भी बेहद ही शुभ माना जाता है। इससे भोलेनाथ बेहद जल्दी प्रसन्न होते हैं और सभी मनोकामना की पूर्ति करते हैं।

ALSO READ:-

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular