Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशअयोध्याRam Mandir के गर्भगृह में घुसा बंदर, श्रद्धालुओं ने बताया हनुमान का...

Ram Mandir के गर्भगृह में घुसा बंदर, श्रद्धालुओं ने बताया हनुमान का रूप

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Ram Mandir: अयोध्या में भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा को आज तीन दिन हो चुके हैं। जिसके बाद आम जनता के लिए मंदिर के द्वार खोल दिए गए हैं। जिसके बाद अब इसे कोई चमत्कार कहा जाए या फिर सुरक्षाकर्मियों की बड़ी चुक क्योंकि राम लला के गर्भ गृह में एक बंदर पहंच गया, जिसके इसको लेकर लोग कई तरह की बाते कहते हुए नजर आ रहे हैं। 22 जनवरी का दिन देशभर के लिए एक ऐतिहासिक था।

यह दिन इतिहास के पन्नों में स्वर्ण अक्षरों में हमेशा के लिए दर्ज हो गयी है। इस ख़ास दिन ही भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा पूरा हुआ था। जिसमें शामिल होने के लिए देश-विदेश के गणमान्य लोग पहुंचे थे। आम जनता के लिए खोले गए मंदिर के द्वार के बाद लाखों की संख्या में भक्तगण रोजाना मंदिर आ रहे हैं। जिसके बाद दौरान सुरक्षाकर्मियों की बड़ी चूक के बाद सोशल मीडिया वायरल हो गया है।

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

राम मंदिर में हुई इस सुंदर घटना की खबर सोशल मीडिया पर तेजी से शेयर किया गया है। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट में लिखा है कि, “आज सायंकाल लगभग 5:50 बजे एक बंदर दक्षिणी द्वार से गूढ़ मंडप से होते हुए गर्भगृह में प्रवेश कर उत्सव मूर्ति के पास तक पहुंचा। तभी बाहर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने इसे देखा, वे बन्दर की ओर यह सोच कर भागे कि कहीं यह बन्दर उत्सव मूर्ति को जमीन पर न गिरा दे।

परन्तु जैसे ही पुलिसकर्मी बंदर की ओर दौड़ा, वैसे ही बंदर शांतभाव से भागते हुए उत्तरी द्वार की ओर गया। द्वार बंद होने के कारण पूर्व दिशा की ओर जाते हुए दर्शनार्थियों के बीच में से होता हुआ, बिना किसी को कोई चोट पहुंचाते हुए पूर्वी द्वार से बाहर निकल गया।” वहीं, सुरक्षाकर्मी कहते हैं कि यह हमारे लिए ऐसा ही है, मानो स्वयं हनुमान जी रामलला के दर्शन करने आये हों।

सीधे गर्भगृह में घुसा बंदर

बता दें कि, राम मंदिर की सुरक्षा में लगे सुरक्षाकर्मियों ने बताया कि, एक बंदर बाहर से आकर सीधे गर्भगृह में घुस गया। सुरक्षाकर्मियों ने उसे यह सोचकर रोकना चाहा कि कहीं वो किसी को नुकसान ना पहुंचा दे। मगर हैरानी की बात तो यह रही कि बंदर ने किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया और वह सीधे गर्भगृह से बाहर की ओर निकल गया।

अब प्राण प्रतिष्ठा के अगले दिन मंदिर में कुछ ऐसी घटना देखने को मिला है, जिसे जानकर हर कोई हैरान रह गया कि भला ये आज के समय में यह कैसे हो सकता है। इसे देखने के बाद हर कोई यही कह रहा है कि, रामलला के दर्शन करने को हनुमान स्वयं पधारे हैं।

ALSO READ: 

UP News: ताजगंज में धार्मिक स्थल के करीब नारेबाजी कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश, मामले की जांच में जुटी पुलिस 

Krishna Janmabhoomi Case: श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में नया मोड़, गर्भगृह को लेकर नई अर्जी दाखिल, जानें खबर

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular