Monday, July 1, 2024
HomeWeather ReportMonsoon Update: यूपी में गर्मी से मिली राहत, कई जिलों में हुई...

Monsoon Update: यूपी में गर्मी से मिली राहत, कई जिलों में हुई बारिश, इस दिन होगी मानसून की एंट्री!

Monsoon Update: यूपी में गर्मी से मिली राहत, कई जिलों में हुई बारिश, इस दिन होगी मानसून की एंट्री!

- Advertisement -

India News UP ( इंडिया न्यूज ), Monsoon Update: उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से यूपी का मौसम बदला हुआ है। इस बदलाव को प्री-मानसून गतिविधियों के तौर पर भी देखा जा रहा है। यूपी के कई इलाकों में बारिश हुई है और आसमान में बादल छाए हुए हैं। इस बीच अब मौसम विभाग ने मानसून को लेकर अच्छी खबर दी है. मौसम विभाग ने आखिरकार बता दिया है कि यूपी में मानसून कब दस्तक देगा?

इस दिन मानसून की इंट्री

मौसम विभाग के अनुसार मानसून यूपी की पूर्वी-दक्षिणी सीमा सोनभद्र के बेहद करीब पहुंच चुका है। ऐसे में आने वाले 2 से 3 दिनों में उत्तर प्रदेश में मानसून दस्तक दे सकता है। 2 से 3 दिनों के अंदर यूपी में मानसून आने वाला है और मौसम में भी बदलाव होने वाला है। मानसून के साथ हवा की गति 2 किलोमीटर प्रति घंटे से लेकर 40 किलोमीटर प्रति घंटे तक हो सकती है।

आईएमडी ने बताया है कि मानसून के दौरान यूपी के ज्यादातर हिस्सों में आसमान बादलों से ढका रहेगा। इसके साथ ही तापमान में भी गिरावट दर्ज की जा सकती है। मानसून का सीधा असर गर्मी पर पड़ेगा और यूपी के लोगों को भीषण गर्मी और लू से बड़ी राहत मिलेगी।

Also Read- Violence: दोस्त ने तोड़ डाली कार, अपने ही साथी को पीटा जानें मामला

क्या बोले मौसम वैज्ञानिक?

उत्तर प्रदेश मौसम विभाग के प्रभारी वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया, यूपी के कई इलाकों में बूंदाबांदी हो रही है। यह दो दिन तक जारी रहेगी। 26 जून तक यूपी में मानसून दस्तक दे सकता है। मानसून की शुरुआत पूर्वी उत्तर प्रदेश से होगी।

Also Read- Land Dispute: एक परिवार के 5 लोगों ने खाया जहर, जमीनी विवाद पर उठाया ऐसा कदम

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular