Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsMoradabad News : बैंक में रखे 18 लाख रुपये खा गए दीमक,...

Moradabad News : बैंक में रखे 18 लाख रुपये खा गए दीमक, बेटी की शादी के लिए रखा था पैसा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Moradabad News : मुरादाबाद (Moradabad News) के बैंक ऑफ बड़ौदा की आशियाना शाखा में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां लॉकर में काफी समय से 18 लाख रुपये रखे हुए थे, जिसे दीमक खा गए और सारे 18 लाख रुपये खराब हो गए. लॉकर खुलने पर यह मामला सामने आया।

जब महिला मालिक ने लॉकर का ताला खोला तो देखा कि सारे नोट दीमकों ने खा लिए हैं, जिसके बाद उसके होश उड़ गए। इसके बाद महिला ने इसकी शिकायत शाखा प्रबंधक से की, जिसके बाद बैंक में हड़कंप मच गया और बैंक ने मामले की जांच शुरू कर दी।

क्या है पूरा मामला

दरअसल, बैंक ऑफ बड़ौदा की रामगंगा विहार शाखा में आशियाना निवासी अलका पाठक ने अक्टूबर 2022 में अपनी बेटी की शादी के लिए काली पानी में आभूषणों के साथ लॉकर में 18 लाख रुपये रखे थे। सोमवार को बैंक ऑफ बड़ौदा के तरफ से रेनवाल और केवाईसी के लिए एग्रीमेंट मांगा गया था। सोमवार को जब वह वहां पहुंची तो लॉकर खोला तो बैग में आभूषण समेत करीब 18 लाख रुपये थे।

उसे खोलने के बाद वह यह देखकर हैरान रह गया कि उसके सारे नोट उसके दिमाग से गायब हो चुके थे। बाद में उन्होंने बैंक को इस मामले की जानकारी दी। इसके बाद से यह मामला चर्चा में आ गया है और बैंक इस मामले की जांच कर रहा है। अलका पाठक बताती हैं कि उनका बिस्तर सप्लाई का छोटा सा बिजनेस है और वह बच्चों को ट्यूशन पढ़ाती हैं।

जब उनकी बेटी की शादी हुई, तो उन्होंने उन लिफाफों से प्राप्त धन के साथ-साथ व्यवसाय और ट्यूशन पढ़ाते समय जमा की गई पूंजी का भी उपयोग किया। अक्टूबर 2022 में दूसरी बेटी की शादी के लिए लॉकर में करीब 18 लाख रुपये और कुछ गहने जमा किए थे।

आप लॉकर में पैसे नहीं रख सकते मुझे नहीं पता

खाताधारक अलका पाठक ने बताया कि उन्हें यह बात पहले नहीं पता थी और न ही उन्होंने कहीं पढ़ा था कि लॉकर में पैसे नहीं रखे जा सकते। उन्होंने खुद लॉकर में आभूषण समेत 18 लाख रुपये रखे थे, जिसके बाद सोमवार को उनका केवाईसी कराया गया।

जब उन्होंने ऐसा करने के लिए बुलाया, तो उन्होंने लॉकर खोला और पाया कि 18 लाख रुपये में दीमक लग गई थी। शाखा प्रबंधक ने महिला से कहा कि उन्होंने मामले की जांच कर रिपोर्ट भेज दी है और रिपोर्ट आने के बाद ही कोई जानकारी साझा की जाएगी।

Also Read –

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular