Sunday, May 19, 2024
HomeBreaking NewsMukhtar Ansari News: कहां है मुख्तार की पत्नी अफशां, जिसपर है 75...

Mukhtar Ansari News: कहां है मुख्तार की पत्नी अफशां, जिसपर है 75 हजार का इनाम

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), Mukhtar Ansari News: कल देर रात माफिया मुख्तार अंसारी की मौत हो गई। लेकिन इसके बाद एक सवाल ये भी खड़ा होता है कि मुख्तार की पत्नी अफशां आखिर कहा है ? क्या मुख्तार की पत्नी अफशां मुख्तार के मौत के बाद मिलने आएगी या नहीं ? बता दे, पुलिस ने मुख्तार की पत्नी अफशां पर इनाम घोषित कर रखा है। बता दे, अफशां पर गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई की जा रही है।

क्या है पूरा आरोप

बता दे, मुख्तार की पत्नी अफशां पर गाजीपुर, मऊ से लेकर लखनऊ तक कई फर्जी तरीके से जमींन कब्ज़ा करने का आरोप है। कहा जाता है कि 2005 में जब मुख्तार अंसारी जेल गए थे, तब अफशां अंसारी ही अंसारी गैंग की कमान संभाल रहे थे। अफशां के खिलाफ शादी से पहले कोई भी मामले दर्ज नहीं थे। लेकिन शादी के बाद उसपर गैंगस्टर एक्ट, रंगदारी समेत दर्जनों आपराधिक मामले दर्ज है।

आपको बता दें कि अफशां गाजीपुर जिले के यूसुफपुर मोहम्मदाबाद के दर्जी मोहल्ले की रहने वाली हैं। कुछ साल पहले मऊ के दक्षिण टोला में रैनी गांव के पास विकास कंस्ट्रक्शन नाम की कंपनी ने जमीन ली और उस पर गोदाम बना लिया।

पत्नी और दोनों सालों पर भी आरोप

दरअसल, ये फार्म 5 लोगों के नाम पर रजिस्टर्ड थे, जिसमे मुख्तार की पत्नी अफशां, साथ ही अफशां के दोनों भाई अनवर सहजाद और आतिफ रजा के अलावा रविन्द्र नरायन सिंह, जाकिर हुसैन उर्फ विक्की का भी नाम शामिल है।

राजस्व विभाग की जांच में पाया गया कि विकास कंस्ट्रक्शन फर्म द्वारा अनुसूचित जाति के लोगों को पट्टे पर दी गई जमीन गलत तरीके से अपने नाम करा ली गई। इसके अलावा कुछ अन्य लोगों की जमीन भी गलत तरीके से ले ली गयी।

साले समेत 5 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

साल 2020 में तहसीलदार की रिपोर्ट के आधार पर मऊ के दक्षिण टोला थाने में मुख्तार अंसारी की पत्नी और साले समेत 5 लोगों के खिलाफ अवैध और फर्जी तरीके से जमीन कब्जाने का मामला दर्ज किया गया था। इस मामले के बाद जून 2021 में प्रशासनिक अधिकारियों और भारी पुलिस बल की मौजूदगी में इस फर्म के गोदाम के पीछे की चहारदीवारी को तोड़कर अतिक्रमित जमीन को मुक्त कराया गया।

पत्नी अफशां क अलावा सब कोर्ट में हो चुके हैं पेश

इस मामले में मुख्तार की पत्नी अफशां अंसारी के अलावा अन्य चार आरोपी कोर्ट में पेश हो चुके हैं, जबकि मुख्तार की पत्नी तब से फरार हैं। यह मुकदमा दर्ज होने के बाद भी अफशां लगातार फरार रही। मऊ पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के लिए कई बार उसके आवास और गाजीपुर जिले में संभावित ठिकानों पर छापेमारी की, लेकिन सफलता नहीं मिली।

25 हजार रुपये का इनाम घोषित

बार-बार नोटिस के बावजूद मुख्तार की पत्नी के कोर्ट में उपस्थित होकर जमानत न कराने और फरार रहने पर आज मऊ पुलिस ने अफशां अंसारी पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है। जबकि गजल होटल जमीन सौदे और नंदगंज में सरकारी जमीन हड़पने के मामले में अफशां के खिलाफ गाजीपुर में दर्ज मुकदमे में पहले ही 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया जा चुका था।

जब माफिया की पत्नी को पुलिस नहीं पकड़ पाई तो उसका इनाम बढ़ा दिया और 50 हजार रुपये कर दिया। आफ्शा पर गाजीपुर जिले से 50 हजार और मऊ से 25 हजार रुपये का इनाम घोषित है।

ये भी पढ़ें : 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular