Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशMuzaffarangar: PM मोदी ने की कृषि मेले और पशु प्रदर्शनी की सराहना,...

Muzaffarangar: PM मोदी ने की कृषि मेले और पशु प्रदर्शनी की सराहना, कहा- बेहतरीन प्रयास!

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (PM Modi praised the agricultural fair and animal exhibition) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में मुजफ्फरनगर में आयोजित किए गए राष्ट्रीय कृषि मेले और पशु प्रदर्शनी की तारीफ की है। उन्होंने टिवटर पर वीडियो और तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा- बेहतरीन प्रयास! इस तरह के किसान मेलों से जहां ज्यादा अन्नदाता आधुनिक टेक्नोलॉजी अपनाने के लिए प्रेरित होंगे, और साथ ही उनकी आय के भी साधन बढ़ेंगे।

खबर में खास:-

  • 5 साल में यूपी के पशुपालक हरियाणा को टक्कर दे सकेंगे
  • हरियाणा और यूपी के पशुओं की रही धूम
  • प्रत्येक वर्ग में पशु सराहे गए

5 साल में यूपी के पशुपालक हरियाणा को टक्कर दे सकेंगे

बता दें कि शुक्रवार को किसान मेले में शामिल होने पहुंचे केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ संजीव बालियान ने कहा कि पशु एवं कृषि मेला किसानों में उत्साह भरने का काम करेगा। पशु पालन में यूपी के साथ हरियाणा और पंजाब से प्रतिस्पर्धा होगी। 5 साल में यूपी के पशुपालक हरियाणा को टक्कर दे सकेंगे।

किसान मेले के समापन समारोह में संजीव बालियान ने कहा कि पशु पालन में पश्चिम के लोग हरियाणा और पंजाब की अपेक्षा पीछे हैं। पशु मेले का उद्देश्य यहां के किसानों को ये जानकारी देना था कि हम भी अच्छी नस्ल के पशुओं को पाल सकते हैं। जिस तरह का उत्साह किसानों में दिखाई दिया है, वह खुशी देने वाला है।

हरियाणा और यूपी के पशुओं की रही धूम

बता दें कि पशु प्रदर्शनी और कृषि मेले में हरियाणा और पश्चिमी यूपी के पशुओं की धूम रही। प्रत्येक वर्ग में पशु सराहे गए और इनाम के लिए भी चयन हुआ इसके अलावा भेड़ वर्ग में मुजफ्फरनगर चैंपियन रहा। प्रदर्शनी का सर्वश्रेष्ठ पशु करनाल का शूरवीर चुना गया। मुर्राह नस्ल में भी शूरवीर को पहला स्थान मिला। घोड़ों की प्रदर्शनी में गाजियाबाद के वेदांत चौधरी के घोड़े ने प्रथम और शामली के शौर्य निर्वाल का घोड़ा तीसरे स्थान पर रहा।

प्रत्येक वर्ग में पशु सराहे गए

बुढ़ाना से आए संदीप की भेड़ प्रथम, मुजफ्फरनगर के सचिन की दूसरे और तीसरे स्थान पर रही। युवा भेड़ के वर्ग में मुजफ्फरनगर के मोहम्मद हासिम की भेड़ प्रथम और सुशील की भेड़ दूसरे स्थान पर रही। लड़वा गांव के गौरव मान की बकरियों को तीन अलग-अलग वर्ग में दूसरा और संजय कुमार को तीसरा स्थान मिला। इसके अलावा शामली के ओमवीर की भैंस पहले नंबर पर रही।

Also Read: UPPSC PCS Result 2022: मुजफ्फरनगर में गरीब किसान का बेटा बना जिला समाज कल्याण अधिकारी

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular