Sunday, May 19, 2024
Homeउत्तर प्रदेशपपी का नाम ‘नूरी’ रखना राहुल गांधी को पड़ा भारी, प्रयागराज में...

पपी का नाम ‘नूरी’ रखना राहुल गांधी को पड़ा भारी, प्रयागराज में केस दर्ज

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Rahul Gandhi Found It Difficult To Name His Puppy Noori: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपनी मां सोनिया गांधी को पपी भेट की थी। जिसका नाम नूरी रखा था। अब नाम को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। राहुल गांधी ने जब पपी का नाम रखा होगा तो ये बिल्कुल नहीं सोचा होगा कि इसकी वजह से उन्हें कोर्ट के चक्कर भी लगाने पड़ सकते हैं। दरअसल, हुआ ये है कि राहुल गांधी के पपी का नाम नूरी रखे जाने पर ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन काफी नाराज है। वे राहुल को चेतावनी भी दे चुकी थी।

CJM कोर्ट में मुकदमा दर्ज

अब इसी पूरे मामले को लेकर पार्टी के प्रवक्ता फरहान ने प्रयागराज के CJM कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। नेता ने राहुल के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज करवाया है। कोर्ट ने इस मामले को स्वीकार कर लिया है और इस केस में 8 नवंबर को सुनवाई की तारीख तय कर दी है।

दाखिल मुकदमे में AIMIM नेता क्या कहा?

कोर्ट में दाखिल मुकदमे AIMIM नेता फरहान ने कहा है कि राहुल गांधी ने कुत्ते का नाम नूरी रखकर मुस्लिम समाज की भावनाओं को आहत करने का काम किया है। उन्होंने आगे कहा कि इस्लाम मे “नूरी” का ताल्लुक पैगम्बर मोहम्मद साहब की जात और शख्सियत से है.

राहुल गांधी CJM कोर्ट कर सकती है नोटिस जारी

उन्होंने आगे अपनी बात जारी रखते हुए कहा कि मुस्लिमों की धार्मिक भावनाएं आहत करने और अपमानित करने के लिए राहुल गांधी के खिलाफ ये केस दर्ज करवाया गया है। इस मामले पर सीजेएम कोर्ट 8 नवंबर को सुनवाई करेगी। कोर्ट राहुल गांधी को भी नोटिस जारी कर सकती है।

ये भी पढ़ें:- 

UP Politics: डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का विपक्ष पर वार, अखिलेश यादव को लेकर कही ये बात 

देवरिया हत्याकांड के मृतकों को अखिलेश यादव ने दी श्रद्धांजलि, घर के अंदर का मंजर देख दंग रह गए नेता 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular