Sunday, April 14, 2024
HomeEducationNEET UG 2024: नीट का आवेदन करने वाले हो जाएं सावधान! एक...

NEET UG 2024: नीट का आवेदन करने वाले हो जाएं सावधान! एक साथ क्लैश हो रही है ये परीक्षा

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),MHT CET & NEET UG 2024: महाराष्ट्र स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल (एमएचटी सीईटी) ने महाराष्ट्र हेल्थ एंड टेक्निकल कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 2024 को संशोधित किया है। नवीनतम अपडेट के अनुसार, 5 मई, 2024 को होने वाली फिजिक्स केमिस्ट्री मैथ (पीसीएम) समूह की परीक्षाएं आयोजित नहीं की जाएंगी। इससे पहले, पिछले हफ्ते सीईटी सेल ने इंजीनियरिंग, नर्सिंग, एलएलबी और अन्य पाठ्यक्रमों के लिए एमएचटी सीईटी 2024 परीक्षाओं में बदलाव की घोषणा की थी और एक अद्यतन कार्यक्रम जारी किया था।

जल्द ही की जाएगी तारीखों की घोषणा

महाराष्ट्र सीईटी सेल ने कुछ दिन पहले एक आधिकारिक बयान जारी कर शेड्यूल में बदलाव की घोषणा की थी। इसमें कहा गया है, “सभी छात्रों और अभिभावकों को ध्यान देना चाहिए कि एमएचटी-सीईटी (पीसीएम ग्रुप) परीक्षा 05-05-2024 को आयोजित नहीं की जाएगी। NEET-UG परीक्षा 05-05-2024 को है। संशोधित तारीखों की घोषणा जल्द ही की जाएगी।

अब थी अंतिम तिथि

5 मई, 2024 को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी एनईईटी यूजी 2024 के लिए परीक्षा आयोजित करने वाली है। वही इसके आवेदन की प्रक्रिया 16 मार्च को समाप्त हो गई है। 18 मार्च को इसको सुधरने की तिथि रखी गई थी। वही इस परीक्षा की एडमिट कार्ड को परीक्षा के एक हफ्ते पहले जारी किया जाएगा।

PCM परीक्षा को किया गया पुनर्निर्धारित

इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव के साथ टकराव से बचने के लिए परीक्षा की तारीखों को पहले से ही पुनर्निर्धारित किया गया था। हालाँकि, इस बार NEET UG परीक्षाओं के साथ टकराव के कारण PCM परीक्षा को पुनर्निर्धारित किया गया है। वर्ष 2024 के लिए एडमिट कार्ड परीक्षा तिथि से 10 दिन पहले जारी किए जाएंगे।

ये भी पढ़े: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular