Friday, July 5, 2024
HomeLoksabha Election 2024कांग्रेस और सपा में नई दरार! अखिलेश नाराज

कांग्रेस और सपा में नई दरार! अखिलेश नाराज

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियां जोरो-शोरो से तैयारियों में जुटी हुई हैं। इसके बाद भी दोनों दलों में अभी गले लगने से परहेज है। सपाइयों ने कांग्रेस के होली मिलन समारोह से पूरी तरह दूरी बनाई।

चूक गए दोनों दल

वहीं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने सपा के मुखिया अखिलेश यादव को पत्र लिखकर समारोह में आने की गुजारिश की थी। सियासी जानकारों के मुताबिक होली मिलन समारोह दोनों दलों के नेताओं के लिए कार्यकर्ताओं को एकजुटता का संदेश देने का अवसर था, जिसमें वो चूक गए।

17 सीटें सपा ने कांग्रेस को दी

सपा और कांग्रेस का गठबंधन लंबे समय तक रस्साकशी के बाद जब गठबंधन गठबंधन हुआ, तो संयुक्त प्रेस ने किसी पार्टी कार्यालय में न रहकर एक होटल में प्रदर्शन किया। गठबंधन के तहत 17 सीटें सपा ने कांग्रेस को दी है। कांग्रेस ने 13 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है, जबकि असंगत में पूर्व सपा विधायक मौलाना रमन सिंह पर दांव लगाने की तैयारी है। मथुरा में वैश्या विजेंद्र सिंह का चुनावी जोड़ीदार तय माना जा रहा है।

अमेठी-रायबरेली पर संशय बना है।  इस बीच कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे और प्रदेश अध्यक्ष अजय राय दो बार एसपी कार्यालय जा चुके हैं। यहां हुई सहकारी समिति की बैठक में चुनाव की रणनीति तय की गयी।

ALSO READ: Lok Sabha Election 2024: BJP उम्मीदवार ने इस सीट से दी टिकट वापस करने की धमकी, जानिए वजह 

UP News: हाइवे पर सफर हुआ महंगा, जानिए अब कितने रुपए देने होंगे

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular