Saturday, July 6, 2024
HomeBreaking NewsJDU New President : NDA या INDIA?...,अब क्या होगा नीतीश कुमार का...

JDU New President : NDA या INDIA?…,अब क्या होगा नीतीश कुमार का अलग कदम?

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), JDU New President : आज जेडीयु के अध्यक्ष ललन सिंह ने जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा (Lalan Singh Resign) दे दिया है। उनके इस्तीफे को लेकर पिछले कुछ दिनों से बीजेपी के कार्यकर्ता इस बात की जिक्र कर रहे थे। लेकिन आज खुद ललन सिंह ने अपने पद से इस्तीफा देकर इसकी पुष्टि कर दी।

नीतीश (JDU New President) की ताजपोशी की सभी अफवाहें सच

बिहार में सत्तारूढ़ महागठबंधन की मुख्य सहयोगी जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठकों को लेकर कई दिनों से राजनीतिक अटकलें चल रही हैं। जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह को हटाने और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ताजपोशी की सभी अफवाहें आखिरकार सच हो गईं।

NDA या INDIA?

अब, औपचारिक रूप से भी, (जेडीयू) का मतलब नीतीश कुमार है। 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन, सीट शेयरिंग और उम्मीदवारों के चयन जैसी सारी शक्तियां नीतीश कुमार के हाथों में आ गई हैं। इस बीच इस बात पर नई चर्चा तेज हो गई है कि क्या नीतीश कुमार विपक्षी महागठबंधन और भारत गठबंधन छोड़कर दोबारा एनडीए में शामिल होंगे। आइए ऐसी राजनीतिक चर्चाओं का आधार जानने की कोशिश करते हैं कि अगर नीतीश कुमार बीजेपी के करीब आते हैं और एनडीए में शामिल होते हैं, तो उन्हें क्या करना होगा और अगर भारत गठबंधन में रहता है, तो हमें उनकी महत्वाकांक्षाओं से क्या लेना-देना होगा।

Also Read –

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular