Thursday, July 4, 2024
HomeLatest Newsअब उनके ताबूत में आखिरी कील....ED ने झारखंड CM हेमंत सोरेन से...

अब उनके ताबूत में आखिरी कील….ED ने झारखंड CM हेमंत सोरेन से की 8 घंटे तक पूछताछ, जानें क्या कहा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), ED Interrogated CM Hemant Soren : प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन से भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में पूछताछ की है। शनिवार को उससे करीब आठ घंटे पूछताछ की हुई। पूछताछ के बाद सीएम सोरेन अपने समर्थकों से मिले और उन्होंने कहा कि वे (भाजपा) साजिश रच रहे हैं।

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि हम उनकी साजिशों को टुकड़े-टुकड़े करके राज्य का विकास कर रहे हैं। अब उनके ताबूत में आखिरी कील ठोकने का समय आ गया है। चिंता मत कीजिए। मैं आपका आभारी रहूंगा। हेमंत सोरेन हमेशा कार्यकर्ताओं के साथ खड़े रहेंगे।

पूछताछ से पहले 7 बार समन जारी किया गया 

बता दें कि इससे पहले ईडी ने सीएम हेमंत सोरेन को सात बार समन भेजा था। लेकिन पूछताछ के लिए एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए थे। जब ईडी ने उन्हें आठवीं बार समन जारी किया तो आखिरकार उन्होंने अपनी सहमति दे दी। अधिकारी ने बताया कि जांच एजेंसी के अधिकारी दोपहर करीब एक बजे सोरेन के आवास पर पहुंचे। मौके पर बड़ी संख्या में तैनात सुरक्षाकर्मी मुख्यमंत्री आवास के आसपास की गतिविधियों पर कड़ी नजर रख रहे हैं। राशन वितरण से संबंधित करोड़ों रुपये के कथित घोटाले के सिलसिले में पश्चिम बंगाल में ईडी अधिकारियों पर हाल ही में हुए हमले के मद्देनजर यह कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी।

ईडी के मुताबिक यह जांच झारखंड में माफियाओं द्वारा जमीन के अवैध स्वामित्व परिवर्तन के एक बड़े गिरोह से जुड़ी है। मामले में अब तक 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें 2011 बैच की भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी छवि रंजन भी शामिल हैं, जो राज्य समाज कल्याण विभाग के निदेशक और रांची के उपायुक्त के रूप में कार्यरत थीं। जेएमएम विधायक रामदास सोरेन ने दावा किया कि ईडी की कार्रवाई झारखंड सरकार को अस्थिर करने का प्रयास है।

Also Read:- 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular