Monday, May 20, 2024
HomeLatest NewsRoorkee News: विधायक उमेश कुमार की तर्ज पर समाजसेवी ने भी बढ़ाए...

Roorkee News: विधायक उमेश कुमार की तर्ज पर समाजसेवी ने भी बढ़ाए कदम, 15 निर्धन जोड़ो का कराया विवाह

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Prince Sharma, Roorkee : जहाँ एक ओर खानपुर विधायक उमेश कुमार विधायक बनने के बाद कई बार गरीब परिवार के लोगों के सामूहिक विवाह करवा चुके है। वहीं अब उनकी तर्ज़ पर रूड़की के रामपुर क्षेत्र के रहने वाले समाजसेवी युवा नेता ने भी पहल की है।

15 हिन्दू-मुस्लिम, निर्धन व असहाय जोड़ो का कराया सामूहिक विवाह

समाजसेवी मोहम्मद जुल्फकार ने भी अपने राजनीतिक गुरु उमेश कुमार से प्रेरणा लेते हुए 15 हिन्दू-मुस्लिम, निर्धन व असहाय जोड़ो का सामूहिक विवाह कराया। जिसमें विधायक उमेश कुमार सहित सैंकड़ो लोगों ने शिरकत की। विवाह समारोह में पहुंचे खानपुर विधायक उमेश कुमार ने सभी नवविवाहित जोड़ों को अपना आशीर्वाद दिया। इस मौके पर 11 मुस्लिम और 4 हिन्दू जोड़ो का विवाह हिंदू व मुस्लिम रीति रिवाज के अनुसार करवाया गया। इस विवाह को करा कर हिन्दू मुस्लिम एकता की मिसाल को भी कायम किया गया।

आगामी दिसंबर माह में एक बार फिर 101 सर्व धर्म के जोड़ों का सामूहिक विवाह

वहीं खानपुर विधायक ने कहा कि यह ऐसा सामाजिक कार्य है जो हर नेता को करना चाहिए और सामाजिक कार्यो को बढ़ावा देने के लिए सभी राजनेताओं को गरीबो की इसी तरह से मदद करने के लिए आगे आने की ज़रूरत है। तभी गरीबो के कंधों का बोझ कम किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि आगामी दिसंबर माह में उनके द्वारा एक बार फिर 101 सर्व धर्म के जोड़ों का सामूहिक विवाह करवाया जाएगा। जिसके लिए उनके कैंप कार्यालय पर लगातार रजिस्ट्रेशन किया जा रहे हैं। उन्होंने क्षेत्र की जनता से अपील करते हुए कहा कि जो भी निर्धन असहाय व जिनके मां-बाप नहीं है। ऐसे वर-वधू अपना विवाह करने के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं और इस तरह के कार्यक्रम आगे भी कराए जाएंगे।

समाजसेवी जुल्फकार अहमद बोेले- खानपुर विधायक उनके आदर्श

वहीं समाजसेवी जुल्फकार अहमद का कहना है कि खानपुर विधायक उनके आदर्श है और उन्हीं की प्रेरणा के बाद आज उन्होंने 15 जोड़ो का सामूहिक विवाह करवाने का इरादा किया और आज वह पूरा हो गया। आगे भी वह इससे ज़्यादा लोगो का विवाह कराने का प्रयास करेंगे। साथ ही साथ उन्होंने अपील की कि ऐसे नेक कामों में लोगों को बढ़ चढ़कर भाग लेना चाहिए।

Read more: Badrinath News: कहासुनी में दुकानदार ने युवकों पर किए फायर, स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन में कराई दुकानें बंद

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular