Friday, July 5, 2024
HomeGovernment ActionPankaj Chaudhary: केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां बोले- इस...

Pankaj Chaudhary: केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां बोले- इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य वीरों को सम्मान देना

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Pankaj Chaudhary: केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी आज महाराजगंज जनपद के दौरे पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने नौतनवा विधानसभा क्षेत्र के आधा दर्जन गावों में आयोजित “मेरी माटी मेरा देश” कार्यक्रम में हिस्सा लिया और देश की आजादी में अपना बलिदान देने वाले शहीदों को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

साढ़े 8 करोड की लागत की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण

नौतनवा ब्लाक के खोरिया गांव में आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री ने कारगिल की लड़ाई में शहीद हुए वीर सैनिक शहीद पूरन बहादुर थापा के परिजनों को सम्मानित किया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने रतनपुर ब्लॉक पर नौतनवा विधानसभा की लगभग साढ़े 8 करोड की लागत की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

अमृत महोत्सव का काल है जो पूरे वर्ष मनाया गया

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव का काल है जो पूरे वर्ष मनाया गया है और जो 2024 का समय आएगा, तो उसको अमृत काल के रूप में मनाया जाएगा। जिससे 2047 में भारत को विकसित राष्ट्र बनाया जा सके और इसके लिए देश की जनता के अंदर राष्ट्रभक्ति की भावना जगाना है। इसको लेकर मेरा माटी मेरा देश कार्यक्रम पूरे देश में चलाया जा रहा है ।

वहीं इस कार्यक्रम के तहत जो हमारे देश के शहीद हैं उनको सम्मानित करने को लेकर उनके घर जाना है और अगर उनका कोई शहीद स्थल है तो वहां जाकर साफ सफाई करना है और हर घर और हर गांव से एक चुटकी माटी लेकर जो कलश यात्रा निकलेगी उसे माटी से जो कर्तव्य पथ पर जो पूरे देश से पेड़ आएगा लगभग 8000 उसे 15 तारीख को वहां लगाना है ।

सभी देशवासियों से अपील

वही 15 तारीख को हर घर पर तिरंगा फहराया जाए इसको लेकर हम सभी देशवासियों से अपील भी कर रहे हैं। और कहीं ना कहीं देशवासियों को राष्ट्रभक्ति से ओत प्रोत करने के लिए यह कार्यक्रम भारतीय जनता पार्टी मना रही है ।

Also Read: UP News: प्रदेश में 14 और 15 को निजी एवं व्यवसायिक वाहन पर तिरंगा लगाने के आदेश- परिवहन आयुक्त

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular