Monday, July 8, 2024
HomeEducationPaper Leaked: UP पेपर लीक मामले में STF का बड़ा एक्शन, बिहार...

Paper Leaked: UP पेपर लीक मामले में STF का बड़ा एक्शन, बिहार मे निकला कनेक्शन

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Paper Leaked: भागलपुर – यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा के लीक हुए प्रश्नपत्र के तार अब बिहार से जुड़ गए हैं. इस पूरे मामले की जांच के दौरान इसका कनेक्शन भागलपुर से जुड़ा है. मिली जानकारी के अनुसार इस मामले में नवगछिया जेल में पदस्थापित 2017 बैच के सिपाही नीरज को एसटीएफ अपने साथ ले गयी है. एसटीएफ सिपाही से पूछताछ की जा रही है. इस पूछताछ से कोई बड़ी जानकारी सामने आ सकती है. हालांकि पुलिस की ओर से अभी तक इस मामले की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नवगछिया जेल में तैनात सिपाही नीरज मूल रूप से बेतिया के जगदीशपुर के झखरा का रहने वाला है. नवगछिया जेल से पहले नीरज बांका में भी पदस्थापित था.

पेपर लीक मामले की जांच के लिए यूपी एसटीएफ बुधवार की रात ही भागलपुर पहुंच गयी थी. जहां स्थानीय पुलिस की मदद से इस मामले में उचित कार्रवाई की गई है. पुलिस सूत्रों की मानें तो नीरज ने इस यूपी कांस्टेबल परीक्षा के पेपर के लिए लाखों रुपये की डील की थी.

व्हाट्सप्प से खुले राज

पुलिस सूत्रों ने बताया कि पेपर लीक मामले में यूपी से ही एक आरोपी की गिरफ्तारी हुई थी. जिससे पूछताछ में कई खुलासे हुए थे. पुलिस द्वारा आरोपी के व्हाट्सप्प की जांच में पटा चला की उसने पेपर लीक से संबंधित जानकारी नवगछिया जेल में तैनात नीरज को भेजी थी. जिसके बाद एसटीएफ भागलपुर पहुंची और फिर स्थानीय पुलिस की सहायता से नीरज को हिरासत में लिया. इसके पहले एसटीएफ ने व्हाट्सप्प चैट का मिलान भी किया. मामले में पुलिस की छानबीन जारी है. सूत्रों के अनुसार कई और लोग भी एसटीएफ के रडार पर हैं.

बता दें कि सिपाही भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद यूपी में जमकर हंगामा हुआ था. इसके बाद राजनीतिक हलचल भी बढ़ गई. अब बिहार कनेक्शन सामने आने के बाद जांच का दायरा बढ़ सकता है. इस मामले में जल्द ही नए खुलासे होने की संभावना है. फिलहाल पूरी जानकारी सामने नहीं आ सकी है. लेकिन मामले में पुलिस और एसटीएफ की दबिश जारी है.

ये भी पढ़ें:
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular