Monday, July 8, 2024
Homeउत्तराखंडPauri News: चौबट्टाखाल में लगातार जल रहे जंगल, वन संपदा जलकर हो...

Pauri News: चौबट्टाखाल में लगातार जल रहे जंगल, वन संपदा जलकर हो रही खाक

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (Forests burning continuously in Chaubattakhal) चौबट्टाखाल में लगातार जल रहे जंगल से अमूल्य वन संपदा जलकर खाक हो रही है। स्थानीय लोगों का कहना जंगलों में लग रही आग की घटनाओं के लिए विभाग को ठोस कदम उठाने चाहिए।

खबर में खास:-

  • चौबट्टाखाल में लगातार जल रहे जंगल से अमूल्य वन संपदा जलकर खाक

  • जंगल में आग के कारण जहां जंगली जानवरों को भी खतरा बना हुआ

  • सर्दियों में बारिश और बर्फबारी कम मात्रा में होने से जंगलों को हो रहा नुकसान

जंगली जानवरों को भी खतरा बना हुआ

पौड़ी जिले के चौबट्टाखाल विधानसभा के अंतर्गत बीरोंखाल तहसील के बैजरौ बाजार के समीप पिछले दो-तीन दिन से जंगल में आग देखने को मिल रही है। जिसके कारण अमूल्य वन संपदा जलकर खाक होती हुई नजर आ रही है। वहीं जंगल में आग के कारण जहां जंगली जानवरों को भी खतरा बना हुआ है। पालतू जानवरों के लिए भी चारा पति की समस्या होना तय माना जा रहा है। ऐसे में यदि जल्द जंगलों को सुलगने से ना रोका गया तो घटनाएं काफी बढ़ सकती है।

विभाग को ठोस कदम उठाने चाहिए

बता दें, फायर सीजन शुरू होते ही सुलग रहे जंगलों और उसमें वन्यजीवों के प्राणों पर संकट मानव वन्यजीव संघर्ष की घटनाओं का कारक बन सकता है। स्थानीय लोगों का कहना है कि जंगलों में लग रही आग की घटनाओं का संज्ञान लेते हुए विभाग को ठोस कदम उठाने चाहिए। कहा कि सर्दियों में बारिश और बर्फबारी कम मात्रा में हुई है, जिस पर जंगलों को हो रहा नुकसान किसी आपदा से कम नहीं होगा।

Also Read: Champawat News: चंपावत में भीषण सड़क हादसा ,वाहन दुर्घटना में 3 की मौत 2 घायल, सीएम धामी ने जताया दुख

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular