Sunday, July 7, 2024
HomeTrendingटूथपिक्स को डीप फ्राई करके खा रहे इस देश के लोग, देख...

टूथपिक्स को डीप फ्राई करके खा रहे इस देश के लोग, देख कर रह जाएंगे दंग

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),South Koreans Eating Toothpicks: सोशल मीडिया की ‘दुनिया’ भी बड़ी अजीब है। हमारे यहां ऐसा कोई चलन नहीं है कि लोग आंख-कान बंद करके इसका पालन करने लगें। वे यह भी नहीं सोचते कि इसके परिणाम अच्छे होंगे या गंभीर। इस समय दक्षिण कोरिया में एक ऐसा ही बेतुका चलन जोर पकड़ रहा है। यहां के लोग दांतों की सफाई के लिए इस्तेमाल होने वाली टूथपिक्स को भूनकर बड़े चाव से खा रहे हैं। जी हाँ, आपने सही पढ़ा है। हालात ऐसे हैं कि सरकार को मामले में दखल देकर चेतावनी जारी करनी पड़ी है।

टूथपिक्स को तब तक डीप फ्राई कर खा रहे हैं

इस अजीबोगरीब ट्रेंड से जुड़े कई वीडियो सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहे हैं। जिसमें कोरियाई लोग टूथपिक्स को तब तक डीप फ्राई करते नजर आ रहे हैं, जब तक कि वह फूलकर घुंघराले न हो जाएं। इसके बाद इसे पाउडर पनीर और अन्य चीजों से सजाकर खाएं। दक्षिण कोरियाई अधिकारियों ने इस अजीब चलन पर गंभीर चिंता व्यक्त की है।

सेहत को गंभीर नुकसान पहुंचा सकता है

रिपोर्ट के मुताबिक, ये टूथपिक्स बायोडिग्रेडेबल हैं। लोगों में पर्यावरण के प्रति जागरूकता लाने के लिए ये टूथपिक्स स्टार्च से बनाई गई थीं। लेकिन धीरे-धीरे लोग इसे नाश्ते के तौर पर भूनकर खाने लगे। हालांकि, स्वास्थ्य मंत्रालय ने चेतावनी जारी की है कि यह खाने योग्य नहीं है। इससे आपकी सेहत को नुकसान पहुंच सकता है। मंत्रालय द्वारा जारी एडवाइजरी के मुताबिक, स्टार्च टूथपिक्स एक स्वच्छता उत्पाद है। ये खाने योग्य नहीं हैं। ये आपकी सेहत को गंभीर नुकसान पहुंचा सकते हैं। इसलिए ऐसा कुछ भी न करें, नहीं तो इसका असर आपकी सेहत पर पड़ सकता है।

 

ALSO READ:

UP IAS Transfer: यूपी में बड़े स्तर पर प्रशासनिक फेरबदल! कई जिलों के बदले गए DM, यहां देखे लिस्ट 

Nainital News: नैनीताल में बाघों का आतंक! गांव के लोगों का कॉर्बेट पार्क के बाहर प्रदर्शन, रखी ये मांग 

Gyanvapi Case: ज्ञानवापी केस में हिंदू पक्ष ने SC में दायर की नई याचिका, दोनों पक्षों ने की ये मांग

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular